यरूशलम को फिलीस्तीन की राजधानी के पक्ष में अरब देश
यरूशलम को फिलीस्तीन की राजधानी के पक्ष में अरब देश
Share:

दुबई। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के द्वारा यरूशलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता दिए जाने के फैसले के बाद अगले कदम पर चर्चा के लिए छह अरब देशों के विदेश मंत्रियों और अरब लीग के महासचिव ने  बैठक की है। बैठक के विषय में जॉर्डन ने कहा कि पूर्वी यरूशलम को फिलीस्तीन की राजधानी के रूप में मान्यता दिलाने के लिए अंतरराष्ट्रीय मान्यता की गुहार लगायेंगे।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के द्वारा यरुशलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता दिए जाने के फैसले के बाद अगले कदम पर चर्चा के लिए छह अरब देशों के विदेश मंत्रियों और अरब लीग के महासचिव ने शनिवार को बैठक की है। जॉर्डन के विदेश मंत्री ऐमन सफादी तथा अरब लीग के प्रमुख अहमद अबुल गेइत ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में पूर्वी यरूशलम को फिलीस्तीन की राजधानी के रूप में मान्यता देने की घोषणा की है।

इस बैठक में मिस्र, सऊदी अरब, मोरक्को, संयुक्त अरब अमीरात तथा फिलीस्तीन के विदेश मंत्रियों ने बैठक में हिस्सा लिया है।सफादी के अनुसार ''यरूशलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देना का एक राजनीतिक निर्णय है और पूर्वी यरूशलम को फिलीस्तीन की राजधानी के रूप में मान्यता दिलाने के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय राजनीतिक फैसले तक पहुंचने का प्रयास किया जायेगा।''

एंजेला मर्केल इस वार्ता को लेकर आशावादी हैं

खून में कैफीन का स्तर पार्किंसन के निदान में करता है मदद

दफ्तर का काम घर पर करते रहने से पड़ता है बुरा असर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -