अरब देशों में बढ़ रहा आपसी कलह
अरब देशों में बढ़ रहा आपसी कलह
Share:

 

अरब देशों में आपसी कलह इतना बढ़ चूका है कि वह आपस में सारे रिश्ते ख़त्म करना चाहते है. सऊदी अरब और कुछ अन्य देशों द्वारा कतर से सारे रिश्ते खत्म करने और उसपर पाबंदी लगाने के करीब एक साल बाद दोहा ने अपने यहां इन देशों का सामान बेचने पर रोक लगा दी है. दोहा के अधिकारियों ने 27 मई को बताया कि कतर ने अपने देश के दुकानदारों को आदेश दिया है कि वह दुकानों पर से सऊदी अरब की अगुवाई वाले देशों के सामान को हटा लें.

सऊदी अरब के वित्त मंत्रालय ने दुकानदारों को आदेश दिया है कि वे सऊदी अरब, यूएई, बहरीन और मिस्र के सामान को जल्द से जल्द अपनी दुकानों को हटा लें. मंत्रालय ने कहा है कि निरीक्षक आदेश का पालन सुनिश्चित करने के लिए दुकानों का दौरा करेंगे.  गौरतलब है कि गत वर्ष  पांच जून को सऊदी अरब , यूएई , बहरीन और मिस्र ने कतर के साथ अपने सारे रिश्ते समाप्त करके उस पर आतंकवादी समूह को आर्थिक सहायता देने और ईरान के साथ करीबी ताल्लुकात होने के आरोप मंडे थे.

बता दें कि पिछले साल सऊदी अरब के नेतृत्व में कुछ देशों ने कतर पर बड़े स्तर पर प्रतिबंध लगा दिए थे. कतर सरकार के संचार दफ्तर ने कहा है कि कतर अपने बहुपक्षीय और द्विपक्षीय समझौतों के मुताबिक अपनी व्यापार नीति बनाता है.

रोहिंग्या शरणार्थियों पर मंडराया बाढ़ का खतरा

हाफ़िज़ पर मुकदमा चलाना पाक को पड़ेगा भारी- पूर्व ISI प्रमुख

ट्रंप-किम की मुलाकात पर बयानबाजी जारी है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -