ऑस्कर पाने से दो दिन पहले मरते-मरते बचे थे ए आर रहमान, इस तरह टला बड़ा हादसा
ऑस्कर पाने से दो दिन पहले मरते-मरते बचे थे ए आर रहमान, इस तरह टला बड़ा हादसा
Share:

बॉलीवुड सिनेमा जगत एवं देश का नाम गर्व से ऊंचा करने वाले ए आर रहमान आज अपना 54वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। संगीतकार ने अपने करियर में काफी बड़ी-बड़ी सफलताएं प्राप्त की हैं। ए आर रहमान का संगीत हर वर्ग के लोगों द्वारा सुना जाता है। हर जनरेशन के लोग उनके संगीत के फैन हैं। उनके संगीत का जादू ऐसा है कि सरहद पार भी उसे हमेशा चाहा जाता रहा है। रहमान को स्लमडॉग मिलेनियर के लिए ऑस्कर से सम्मानित किया गया था। किन्तु ऑस्कर पाने के दो दिन पूर्व ही वे एक बड़े संकट से बचे थे। 

ए आर रहमान उस घटना का जिक्र कई इंटरव्यू में कर चुके हैं। दरअसल ऑस्कर सेरेमनी के 2 दिन पूर्व ही रहमान अमेरिकन टेलीविज़न इंडस्ट्री की जानी-मानी होस्ट ओप्रा विंफ्रे के शो में गए। चर्चा समाप्त होने के पश्चात् रहमान उठे तथा दरवाजे तक पहुंचे, तभी जहां वो बैठे था वहां पर टंगा झूमर छत के हिस्से के साथ गिर पड़ा। रहमान बोलते हैं कि उस दिन वो अंदर तक हिल गए किन्तु इसके पश्चात् भी वे डरे नहीं। किन्तु उन्हें इस बात का एहसास हो गया था कि कुछ सेकेंड के अंतर में ही वे इतिहास बन जाते।

आपको बता दें कि ओप्रा विंफ्रे म्यूजिशियन रहमान की बेहद बड़ी फैन हैं। उनके अतिरिक्त अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा तथा उनकी वाईफ मिशेल भी रहमान के बड़े फैंस में से एक हैं। रहमान का जन्म 6 जनवरी, 1967 को मद्रास में हुआ था। अपने आरभिंक करियर में रहमान जिंगल्स तथा एड के लिए म्यूजिक कंपोज किया करते थे। इसके पश्चात् उनकी किस्मत पलटी जब उन्हें ए आर रहमान ने फिल्म रोजा में गाना कंपोज करने का अवसर दिया।

हर मुद्दे पर बेबाकी से बोलने वाले दिलजीत इस कारण मैरिड लाइफ पर रखते है चुप्पी

रोवन एटकिंसन आज मना रहे अपना जन्मदिन

रात को 1 बजे सिनेमाघरों में दस्तक देगी थालापथी विजय की ये फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -