अब बिना इंटरनेट के भी खेले जा सकते है स्मार्टफोन में यह पसंदीदा गेम
अब बिना इंटरनेट के भी खेले जा सकते है स्मार्टफोन में यह पसंदीदा गेम
Share:

इस डिजिटल वर्ल्ड में बिना इंटरनेट के हमें सब कुछ अधूरा लगता है। इन दिनों जिस तरह से भारत के कई शहरों में इंटरनेट सर्विस को टेम्पोररी बैन कर दिया गया है, लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिना इंटरनेट के यूजर्स न तो सोशल मीडिया को एक्सेस कर पा रहे हैं और न ही अपने दोस्तों और जानने वालों से बात कर पा रहे हैं। यही नहीं, बिना इंटरनेट के वो किसी भी तरह के ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस का आनंद ले पा रहे हैं। ऐसे में उपभोक्ता को मनोरंजन के लिए कोई भी साधन नहीं मिल पा रहा है। आज हम आपको ऐसे लोकप्रिय गेम्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप ऑफलाइन मोड में खेल सकते हैं और अपना मनोरंजन कर सकते हैं।

टेम्पल रन लगभग 7 साल पहले लॉन्च हुआ ये गेम काफी लोकप्रिय रहा है। इस गेम को 2012-13 के दौरान स्मार्टफोन यूजर्स खेलते थे। इस गेम की खास बात ये थी कि इसे यूजर्स ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन मोड में भी खेल सकते हैं। अभी भी ये गेम गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। यदि , आप भी बिना इंटरनेट के अपना मनोरंजन करना चाहते हैं तो अपने स्मार्टफोन में इस गेम को खेल सकते हैं। हालांकि, गेम को डाउनलोड करने के लिए आपको इंटरनेट की जरूरत होगी। केन्द्रीय मंत्री ने यह सवाल ऐसे वक्त में किया है, जब शुक्रवार 27 दिसंबर को राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का शुभारंभ हुआ है।  केन्द्रीय राज्यमंत्री ने यह ट्वीट अमरजीत भगत के उस बयान के आधार पर किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह अपनी थाप पर रेणुका सिंह को नचाएंगे।

एंग्री  बर्ड्स  Rovio द्वारा डिजाइन किए गए इस लोकप्रिय गेम को भी आप ऑफ लाइन मोड में खेल सकते हैं। ये गेम भी 2012-13 के दौरान काफी लोकप्रिय रहा है। हाल ही में इस गेम के अगले वर्जन Angry Birds 2 को भी पेश किया गया है। इस गेम को खेलने के लिए आपको इंटरनेट कनेक्टिविटी की जरूरत नहीं होती है। आप गेम को ऑफलाइन भी खेल सकते हैं। हालांकि, रैंकिंग अपडेट करने के लिए आप इसे अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से कनेक्ट कर सकते हैं। इस गेम को डाउनलोड करने के लिए भी इंटरनेट कनेक्टिविटी की जरूरत पड़ती है।

कैंडी  क्रश  सागा ये गेम भी 2013-14 के दौरान काफी लोकप्रिय रहा है। इस गेम को भी यूजर्स ऑफलाइन खेल सकते हैं। इस गेम को खेलने के लिए भी आपको किसी भी इंटरनेट कनेक्टिविटी की जरूरत नहीं होती है। हालांकि, Angry Birds की तरह ही इस गेम की रैंकिंग को सोशल मीडिया पर अपडेट करने के लिए आपको इसे इंटरनेट के तहत सोशल मीडिया से लिंक करना पड़ता है। वहीं, गेम को डाउनलोड करने के लिए आपको एक्टिव इंटरनेट कनेक्टिविटी की जरूरत होगी। 

Samsung Galaxy A30s स्मार्टफोन का नया वेरिएंट होगा जबरदस्त, जानिए फीचर

Oppo ने लॉन्च किये वायरलेस ईयरबड्स, जानें कीमत

Vivo S1 Pro स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले लीक हुई कीमत, जानें पूरी डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -