कश्मीर हिंसा में अब तक 34 मरे, कर्फ्यू जारी
कश्मीर हिंसा में अब तक 34 मरे, कर्फ्यू जारी
Share:

श्रीनगर : बुरहान वानी की मुठभेड़ में हुई मौत के बाद फैली हिंसा का मामला अभी तक ठंडा नहीं हुआ है. पंपोर और कुपवाड़ा शहरों समेत कश्मीर घाटी के कई हिस्सों में कर्फ्यू जारी है और शेष घाटी में लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा हुआ है. झड़पों में मरने वालों की संख्या 34 तक पहुँच गई है. अधिकारियों ने 7 और लोगों के मरने की पुष्टि की है.जिसमें एक पुलिस वाला और एक नागरिक शामिल है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक संख्या अब बढ़कर 34 हो चुकी है और इसमें भीड़ की हिंसा में मारा गया एक पुलिसकर्मी और एक घायल नागरिक भी शामिल है, मुश्ताक अहमद डार नामक शख्स ने आज सुबह एसकेआईएमएस अस्पताल में दम तोड़ दिया. वे कुलगाम जिले के खुदवानी में शनिवार को घायल हो गए थे.

उन्होंने कहा कि अधिकतर मौतें शनिवार को हुईं. उस दिन भीड़ ने पुलिस पर और दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमला किया था, जबकि कश्मीर के मंडल आयुक्त असगर समून ने कल झड़पों में मरने वाले नागरिकों की संख्या 22 बताई थी. जारी आंकड़ों के अनुसार ज्यादा मौतें अनंतनाग जिले 16 में हुईं. इसके बाद कुलगाम में 8, शोपियां में 5 पुलवामामें 3, श्रीनगर 1 और कुपवाड़ 1 मौते शामिल है .

पंपोर, कुपवाड़ा और अनंतनाग समेत घाटी के कई हिस्सों में कर्फ्यू जारी है और शेष घाटी में लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा हुआ है सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ों में नागरिकों की मौतों का विरोध करने के लिए अलगाववादियों ने बंद आयोजित किया है इसके चलते आज लगातार पांचवे दिन भी सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है. बंद के चलते दुकानें और कारोबारी प्रतिष्ठान बंद होने से सार्वजनिक और निजी वाहन सड़कों से गायब रहे. मोबाइल इंटरनेट और रेल सेवाएं अब भी निलंबित हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -