गर्मी में मेकअप पर इस तरह अप्लाई करें सनस्क्रीन

गर्मी में मेकअप पर इस तरह अप्लाई करें सनस्क्रीन

सनस्क्रीन आपकी त्वचा के लिए कितना मायने रखता है, ये आपको गर्मी में ही पता चलता है. ये आपको कड़ी धुप से बचाता है. यह आपके स्किन केयर का वह हिस्सा है, जिसे भूलकर भी आपको इग्नोर नहीं करना चाहिए. फिर भले ही आपके मेकअप में थोड़ा-बहुत एसपीएफ़ क्यों न हो. सनस्क्रीन आपकी त्वचा को सुरक्षा प्रदान करते हैं और टैनिंग या सन बर्न से बचाते हैं. यदि आप दो घंटे से ज़्यादा समय के लिए धूप में हों, तो आपको दोबारा सनस्क्रीन लगाना चाहिए. आपको हर दो घंटे में सनस्क्रीन अप्लाई करनी चाहिए.

ऐसे में आप हमेशा ही मेकअप किये हुए होती हैं तो इसको कैसे अप्लाई करना है इसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. सवाल यह उठता है कि यदि आपने मेकअप लगा रखा हो, तो किस तरह से दोबारा उसपर सनस्क्रीन अप्लाई करें? टतो चिंता ना करें,  हम आपको यहां कुछ ऐसे आसान से नुस्ख़े बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपनी त्वचा को पूरे दिन सुरक्षित रख पाएंगी.

तो जब भी आप बाहर रहे और आपको ये क्रीम लगानी हो तो. मेकअप लगे चेहरे पर सनस्क्रीन लगाने के लिए ब्यूटी ब्लेंडर का इस्तेमाल करें. ब्लेंडर पर कुछ बूंदें सनस्क्रीन की डालें और चेहरे पर इसे थपथपाएं. लेकिन ध्यान रहे कि ब्लेंडर को पूरे चेहरे पर फैलाए नहीं या फिर खींचकर न लगाएं, इससे आपका मेकअप बिगड़ सकता है. सनस्क्रीन को थपथपाकर लगाएं, इससे मेकअप भी बना रहेगा और सूरज से सुरक्षा भी जारी रहेगी.

ब्यूटी के लिए इस्तेमाल करें अमरुद के पत्ते, ये हैं खासियत

सिंघाड़े से भी पा सकते हैं चमकती त्वचा, जानिए इसके लाभ

कास्टर ऑइल से दूर करें चेहरे के एक्ने