ऐपल फोल्डेबल डिवाइस होगा लग्जरी, हासिल किया पेटेंट
ऐपल फोल्डेबल डिवाइस होगा लग्जरी, हासिल किया पेटेंट
Share:

फोल्डेबल स्क्रीन का एक पेटेंट फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की दौड़ में पीछे रह गए ऐपल की ओर से अब  लिया गया है. इस तरह की स्क्रीन को कंपनी आने वाले वक्त में iPhones और बाकी डिवाइसेज में इस्तेमाल कर सकती है. सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, यूएस पेटेंट ऐंड ट्रेडमार्क ऑफिस की ओर से मंगलवार को ऐपल को मिले पेटेंट में ऐसे इलेक्ट्रानिक डिवाइस का जिक्र है, जिसके डिस्प्ले और कवर को फोल्ड किया जा सकता है. साफ है कि कंपनी बाकी ब्रैंड्स से पीछे नहीं रहना फोल्डेबल स्मार्टफोन या ऐपल डिवाइस में रहना चाहती है. इसलिए कंपनी ने यह कदम उठाया है.

Lenovo ने इस नाम से अपना 5G लैपटॉप किया लॉन्च

कई पेटेंट्स के साथ यह ऐप्लिकेशन भी फाइल ऐपल की ओर से जनवरी, 2018 में की गई थी, जिसमें ऐपल ने फोल्डेबल डिस्प्ले के आइडिया का जिक्र किया था. इससे पहले भी ऐपल टच सेंसर्स वाले फ्लेक्सिबल डिस्प्ले से जुड़े पेटेंट्स फाइल कर चुका है, जिसके कुछ हिस्से किताब की तरह खुलते या बंद होते थे. इसके अलावा एक और पेटेंट में ऐपल ने मुड़ने वाला ऐसे आईफोन का फाइल किया था, कपड़ों में फंसाया जिसे बीच से मुड़कर जा सकता है.

OnePlus 7 Pro से Oppo Reno 10X Zoom कितना है अलग, जानिए तुलना

एक फोल्डेबल फोन का पेटेंट 2018 में ही आईफोन निर्माता कंपनी को सफलतापूर्वक मिल गया था, जिसमें मुड़ने वाले हिंज के अलावा डिस्प्ले के लिए खास तरह के फैब्रिक का इस्तेमाल करने की बात कंपनी ने की थी. फरवरी, 2019 में ऐपल ने एक मुड़ने वाले स्मार्टफोन का ब्लूप्रिंट फाइल किया, जिसे बीच से या एक तिहाई हिस्से से फोल्ड किया जा सके. इस डिस्प्ले को ऐपल अपने फोन्स, टैबलेट, वियरेबल्स या लैपटॉप जैसे किसी भी डिवाइस में इस्तेमाल कर सकता है.रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐपल और इस जैसी कई कंपनियों के कई पेटेंट्स ऐसे हैं, जो बाद में प्रोटोटाइप के तौर पर भी तैयार होकर सामने नहीं आए. जहां, सैमसंग और हुवावे अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन्स MWC 2019 में पेश कर चुके हैं और इनका मास प्रोडक्शन भी शुरू हो गया है, ऐपल का मुड़ने वाला डिवाइस 2021 तक देखने को मिल सकता है. हालिया रिपोर्ट्स में सामने आया था कि सैमसंग के Galaxy Fold का डिस्प्ले कुछ खामियों के चलते खराब हो रहा है. ऐसे में साफ है कि अब भी कई सुधार करने की जरूरत फोल्डेबल डिस्प्ले को लेकर है. 

YouTube ने अपनी प्रीमियम सेवा स्टूडेंट के लिए इतने कम दाम में की लॉन्च

Amazon पर 4 जून से सेल के लिए बम्पर डिस्काउंट के साथ ये फ़ोन होगा मौजूद

PUBG Mobile ने दिया 0.13.0 बीटा अपडेट, Godzilla Event यूजर को आ रहा पसंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -