Lenovo ने इस नाम से अपना 5G लैपटॉप किया लॉन्च
Lenovo ने इस नाम से अपना 5G लैपटॉप किया लॉन्च
Share:

अपना पहला 5G लैपटॉप लाने के लिए Qualcomm और चीनी कंप्यूटर निर्माता कंपनी Lenovo  साथ आए हैं. "Project Limitless" के कोड नेम के साथ आने वाला 5G इनेबल इस पीसी में दुनिया का पहला 7nm प्लेटफार्म होगा. जो 5G कनेक्टिविटी ऑफर करते हैं. यह प्लेटफार्म खासतौर से उन पीसी के लिए बना है. ये होगी इस डिवाइस की अन्य खासियत

भारत में Nokia 9 इस दिन होगा पेश

प्राप्त जानकारी के अनुसार क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8cx कंप्यूट प्लेटफार्म पर लैपटॉप काम करेगा. यह प्लेटफार्म 5G और 4G दोनों कनेक्शन सपोर्ट करता है और क्वालकॉम का दावा है की इसकी बैटरी एक चार्ज पर कई दिनों तक चल सकती है. प्लेटफार्म स्नैपड्रैगन X55 5G मॉडेम का इस्तेमाल करेगा, जिसकी डाउनलोड स्पीड 2.5Gbps तक की है. "Project Limitless" की रिलीज डेट और कीमत की जानकारी के बारे में अभी नहीं बताया गया है. 15 मई को ट्रम्प ने चीनी कंपनी Huawei को नेशनल सिक्योरिटी आर्डर के तहत बैन कर दिया था. इसी क्रम में क्वालकॉम, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, इंटेल और एआरएम ने भी Huawei के साथ बिजनेस पर बैन लगा दिया है. अभी परिस्थिति कुछ साफ US-China ट्रेड वॉर के बीच समझौते को लेकर नहीं है.

Netflix देगा इन स्मार्टफोन पर एक साल की फ्री सर्विस

अमेरिकी सेमिकंडक्टर प्रोडक्टस पर Huawei कंपनी काफी हद तक निर्भर है. ऐसे में सप्लाई बंद होने से कंपनी परेशानियों का सामने करना पड़ सकता है. इस बात की जानकारी Rosenblatt Securities के विश्लेषक रायन कून्ट्ज ने दी है. अमेरिका द्वारा लगाया गया यह बैन चीन को 5G नेटवर्क बिल्ड करने में बाधा डाल सकता है. हालांकि, ऐसा कहा जा रहा है कि Huawei ने अपने बिजनेस को कम से कम तीन महीने तक ठीक से चलाने के लिए पर्याप्त चिप्स और अन्य महत्वपूर्ण कंपोनेंट्स का स्टॉक रखा हुआ है. इसकी तैयारी कंपनी ने वर्ष 2018 के मध्य से ही शुरू कर दी थी. लेकिन कंपनी के अधिकारियों का मानना है कि उनकी कंपनी अमेरिकी-चीनी व्यापार वार्ता में चल रहे एक नेगोसिएशन चिप बन गई है. और अमेरिका से खरीदारी को फिर से शुरू अगर यह ट्रेड डील हो जाती है तो कर सकता हैं. जिससे कंपनी के प्रोडक्ट सेल मे फिर से इजाफा होगा.

Nokia 9 PureView में होंगे 5 रियर कैमरा, ये है लॉन्च डेट

Flipkart Mobiles Fest में बेस्ट स्मार्टफोन ब्रांड पर मिल रहा बम्पर डिस्काउंट

Apple iPod टच हुआ लॉन्च, ये होगी अन्य खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -