Apple Watch : क्या है लाइव सेविंग फीचर, कैसे करता है काम
Apple Watch : क्या है लाइव सेविंग फीचर, कैसे करता है काम
Share:

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Apple ने अपनी Apple Watch Series 4 या उससे ऊपर के स्मार्ट वॉच में इस फीचर को उपलब्ध कराया है. Apple Watch Series 4 को पिछले साल लॉन्च किया गया था, जबकि Apple Watch Series 5 को और भी अपग्रेडेड फीचर्स के साथ इस साल लॉन्च किया गया है. अगर आप स्मार्ट वॉच और फिटनेस बैंड जैसे गैजेट्स को पसंद करते हैं तो आपको इन डिवाइसेज में इस्तेमाल होने वाले कई लाइफ सेविंग फीचर्स के बारे में पता होनी चाहिए. इन लाइफ सेविंग फीचर्स को आज कल कई स्मार्ट डिवाइस में देखा जा सकता है. इस साल लॉन्च होने वाले Apple Watch Series 5 में इंटरनेशनल इमरजेंसी कॉलिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं, जो आपको किसी भी आपात स्तिथि में बचा सकता है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

2020 iPhones : इस स्मार्टफोन के डिजाइन को लेकर लीक आई सामने, जानिए क्या होगा बदलाव

आपके मन में खास आया होगा कि लाइव सेविंग ​फीचर किस काम आता है,  Apple Watch Series 4 और Apple Watch Series 5 में दिया गया ये फीचर हार्ड फॉल डिटेक्ट होने पर इमरजेंसी नंबर पर कॉल कर देता है. ये फीचर हार्ड फॉल डिटेक्ट होने के बाद इमरजेंसी नंबर पर कॉल करने लगता है. साथ ही साथ इसमें आप अपने कॉन्टैक्ट को भी इमरजेंसी के लिए चुन सकते हैं. हार्ड फॉल के समय आप इसे मैनुअली डिसेबल भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको Apple Watch में डिजिटल क्राउन को प्रेस करना होगा. इसके बाद अपर लेफ्ट कॉर्नर में टैप करके "I'm OK." पर टैप करके इसे आप डिसेबल कर सकते हैं.

ये है बेहद खुबसूरत स्मार्टफोन कवर, Avengers infinity war के लुक से है लैंस

आपके मूवमेंट को Apple Watch आसानी से डिटेक्ट कर लेता है तो तब तक इमरजेंसी नंबर पर कॉल नहीं करता है या अलर्ट नहीं भेजता है, जब तक कि आप ऑटोमैटिकली इमरजेंसी सर्विस को सेट नहीं करते हैं. यही नहीं, अगर आप हार्ड फॉल के बाद एक मिनट तक मूव नहीं करते हैं तो ये इमरजेंसी नंबर पर कॉल कर देता है. कॉल के बाद Apple Watch इमरजेंसी नंबर पर आपकी लोकेशन भी भेजता है. Apple Watch का यह स्मार्ट फीचर आपके मेडिकल आईडी से आपके इमरजेंसी कॉन्टैक्ट को ढूंढ़ लेता है. अपने iPhone में Apple Watch ऐप में जाकर आप हार्ड फॉल मेडिकल आईडी को ऑन या ऑफ कर सकते हैं. इसके लिए ऐप में जाकर आप My Watch पर टैप करें. इसके बाद आप इमरजेंसी SOS पर टैप करें और फॉल डिटेक्शन को ऑन या ऑफ करने की सुविधा मिलती है.

Google Pixel 4XL स्मार्टफोन की लीक फोटो आई सामने, ये है संभावित फीचर

Redmi 8A या Realme C2 कौन सा स्मार्टफोन है बेहतर, जानिए दोनो स्मार्टफोन की खास बातें

Amazon का ये स्मार्ट होम डिवाइस अपने अपडेट फीचर के साथ हुआ लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -