Redmi 8A या Realme C2 कौन सा स्मार्टफोन है बेहतर, जानिए दोनो स्मार्टफोन की खास बातें
Redmi 8A या Realme C2 कौन सा स्मार्टफोन है बेहतर, जानिए दोनो स्मार्टफोन की खास बातें
Share:

भारत में बुधवार को रेडमी 8A लॉन्च किया गया. बता दे​ कि ये शाओमी का लेटेस्ट अफोर्डेबल हैंडसेट है. यह फोन डॉट नॉच डिस्प्ले के साथ आता है। फोन में 18W फास्ट चार्जिंग दी गई है. इसके अलावा यह फोन वायरलेस एफएम रेडियो भी सपॉर्ट करता है। इस फोन की भारतीय बाजार में रियलमी के पॉप्युलर फोन रियलमी C2 से होगी. अगर आप इन दोनों फोन में से कोई एक फोन खरीदना चाहते हैं. तो आपको इनकी खासियतों को ध्यान से समझना होगा.

PUBG Mobile की लोकप्रियता गेम लवर्स में बढ़ी, कंपनी का रेवन्यू कर देगा हैरान

ग्राहकों को किफायती प्राइस रेंज देने के लिए रेडमी 8A स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 6,499 रुपये है. यह कीमत 2GB रैम + 32GB स्टोरेज वाले वेरियंट की है. वहीं, 3GB रैम +32GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 6,999 रुपये है. वही, रियलमी C2के 2 जीबी रैम वेरियंट की कीमत 5,999 रुपये और 3 जीबी रैम वेरियंट की कीमत 7,999 रुपये है.रियलमी C2 स्मार्टफोन में 6.1 इंच की HD+ ड्यूड्रॉप फुल स्क्रीन दी गई है. यह स्मार्टफोन दो वेरियंट (2GB रैम+16GB स्टोरेज और 3GB रैम+32GB स्टोरेज) में लॉन्च किया गया है. यह ऐंड्रॉयड 9.0 पाई बेस्ड कलर ओएस 6.0 पर चलता है. स्मार्टफोन में ऑक्टाकोर MediaTek Helio P22 प्रोसेसर दिया गया है. अगर बात करें कैमरा की तो फोन के बैक में 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है. सेल्फी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है जो AI फेशियल अनलॉक फीचर के साथ आता है.

भारत में बहुप्र​तीक्षित स्मार्टफोन Samsung Galaxy Fold इस दिन होगा लॉन्च

इसके अलावा शाओमी के Redmi 8A स्मार्टफोन में 6.22 इंच (15.8 सेंटीमीटर) का डॉट नॉच डिस्प्ले दिया गया है. स्मार्टफोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है। Redmi 8A स्मार्टफोन में Aura Wave ग्रिप डिजाइन दिया गया है। यह स्मार्टफोन AI फेस अनलॉक के साथ आया है. स्मार्टफोन में वायरलेस FM रेडियो भी दिया गया है. शाओमी अपने Redmi 8A को स्मार्ट देश का दमदार स्मार्टफोन बता रही है. Redmi 8A में 18W फास्ट चार्जिंग के साथ 5,000 mAh की बैटरी दी गई है. शाओमी के इस स्मार्टफोन में ड्यूल सिम और डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड दिया गया है. माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए आप फोन के स्टोरेज को 512GB तक बढ़ा सकते हैं. फोन के फ्रंट में सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. वहीं, फोन के बैक में 12 मेगापिक्सल का Sony IMX 363 सेंसर दिया गया है.

Apple Watch ने बचाया जान, एक्सीडेंट होने के बाद पिता को भेजा अलर्ट

CamScanner ने अपने यूजर्स को दी बड़ी खुशखबरी, इन फीचर से किया ऐप को और आधुनिक

HONOR 8X से Samsung M20 कितना है पावरफुल, जानिए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -