'Apple Store' का लाखों में किराया ले रहा है अंबानी परिवार, जानकर होगी हैरानी
'Apple Store' का लाखों में किराया ले रहा है अंबानी परिवार, जानकर होगी हैरानी
Share:

भारत में पहला एप्पल स्टोर पिछले दिन मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में खुल गया है। इसके उद्घाटन के लिए Apple के CEO टिम कुक भारत आए हुए थे तथा उन्होंने ही स्टोर का गेट खोलकर औपचारिक उद्घाटन किया। मुंबई में खुले इस स्टोर का नाम Apple BKC रखा गया है। टिम कुक का ये स्टोर एशिया के मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के रिलायंस जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में स्थित है तथा दावा किया जा रहा है कि इस स्टोर के लिए एप्पल को लाखों रुपए का मासिक किराया चुकाना होगा।

रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल कंपनी बिजनेसमैन अंबानी को एप्पल स्टोर के लिए प्रत्येक माह लगभग 42 लाख रुपए का किराया चुकाएगा वहीं ये भी खबर है कि एप्पल ने स्टोर के लिए अंबानी के साथ तकरीबन 20,800 वर्ग फुट की जगह के लिए 133 महीने मतलब 11 वर्ष के लिए लीज पर लिया है। अंबानी परिवार के रिलायंस जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में खुले नए एप्पल स्टोर के लिए कंपनी को न केवल प्रत्येक महीने मोटी रकम चुकानी होगी बल्कि, एप्पल को पहले तीन वर्षों के लिए 2 प्रतिशत तथा तीन सालों के पश्चात् 2.5 प्रतिशत राजस्व का योगदान भी देना होगा। इतना ही नहीं 42 लाख प्रत्येक महीने के किराए में हर 3 वर्ष पश्चात् 15 फीसदी की वृद्धि भी की जाएगी।

मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में पहले एप्पल स्टोर के उद्घाटन के पश्चात् टिम कुक ने ट्वीट कर कहा कि मुंबई में जो ऊर्जा नजर आ रही है वह अविश्वसनीय है। बता दें कि एप्पल स्टोर की लॉन्चिंग के एक दिन पहले आईफोन मेकर टिम कुक मुकेश अंबानी के घर पहुंचे थे। सोशल मीडिया पर एंटीलिया की कुछ फोटोज भी सामने आई थीं, जिनमें आकाश अंबानी और ईशा अंबानी एप्पल सीईओ के साथ दिखाई दिए थे। बाद में दोनों भाई-बहन द्वारा सीईओ टिम कुक को विदा करते हुए देखा गया था।

कोरोना ने बढ़ाई मुश्किलें! 24 घंटे में देशभर से 10 हजार से अधिक मामले आए सामने

77 वर्षीय बुजुर्ग महिला से उधार मांगे पैसे नहीं दिए तो शख्स ने कर दी हत्या

स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था देह व्यापार का धंधा, अचानक पहुंच गई पुलिस और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -