जीमेल और मोजिला कर पाएंगे डिफॉल्ट इस्तेमाल, जल्द मिलेगी iOS यूजर्स को खुशखबरी
जीमेल और मोजिला कर पाएंगे डिफॉल्ट इस्तेमाल, जल्द मिलेगी iOS यूजर्स को खुशखबरी
Share:

अगर आपको भी इस बात की शिकायत है कि आपके पास आईफोन या आईपैड है परन्तु आप डिफॉल्ट रूप से जीमेल या मोजिला जैसे कोई अन्य एप उपयोग नहीं कर पा रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। इसके साथ ही एपल अपनी रणनीति में बड़े परिवर्तन की तैयारी में है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के दावे के अनुसार एपल जल्द ही आईफोन या आईपैड में अन्य कंपनियों के एप्स को डिफॉल्ट रूप में उपयोग करने की सुविधा दे सकती है। इसके साथ ही अभी तक एपल के प्रोडक्ट में एपल के ही एप डिफॉल्ट रूप से मिलते हैं।

इसके अलावा अन्य एप को डिफॉल्ट रूप में ना देने को लेकर एपल की आलोचन हो चुकी है। वहीं एपल पर अपने प्रोडक्ट्स को बढ़ावा देने का भी आरोप लगा है।इसके साथ ही वैसे तो इस बात की पुष्टि नहीं हुई है परन्तु कहा जा रहा है कि थर्ड पार्टी एप को डिफॉल्ट रूप में लॉन्च करने की तैयार चल रही है।वहीं साल 2008 में एपल ने अपना एप स्टोर लॉन्च किया था, उसके बाद से ही कंपनी ने आईओएस डिवाइस में शामिल एप्स को किसी थर्ड पार्टी एप्स से रिप्लेस करने की सुविधा नहीं दी है। 

क्या है डिफॉल्ट का मतलब?
टेक्नोलॉजी सेक्टर में डिफॉल्ट काफी उपयोग होने वाला शब्द है परन्तु कई लोगों को इसके बारे में जानकारी नहीं है। इसके अलावा अब सवाल यह है कि आखिर डिफॉल्ट का मतलब क्या होता है, चलिए इसे एक उदाहरण से समझते हैं। उदाहरण के तौर पर अगर आपके पास मैसेज में कोई लिंक आता है। वहीं जब आप उस पर क्लिक करते हैं तो वह लिंक किसी ब्राउजर में खुलता है। वहीं ऐसे में जिस ब्राउजर में यह लिंक खुलता है, उसे ही डिफॉल्ट ब्राउजर कहेंगे। आईफोन की बात करें तो इसमें कोई भी लिंक सीधे सफारी ब्राउजर में खुलता है, परन्तु नए फैसले के बाद सफारी की जगह आपको मोजिला या गूगल क्रोम को भी इस्तेमाल करने का मौका मिल सकता है। 

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, 8000 से भी कम कीमत पर मिल रहे यह स्मार्टफोन

सैमसंग के इन स्मार्टफोन की रेंडर इमेज हुई लीक, जाने क्या है खास

Google Pixel 5 स्मार्टफोन होगा अलग, जानिए क्या है संभावित फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -