Apple ने अपने कस्टमर को दिया बड़ा झटका, बढ़ा दिए इस चीज के दाम
Apple ने अपने कस्टमर को दिया बड़ा झटका, बढ़ा दिए इस चीज के दाम
Share:

क्यूपर्टिनो बेस्ड ऐपल ने इंडिया में अपने नए iPad Pro 2022 और iPad 2022 लॉन्च करने के उपरांत आईपैड मिनी के मूल्य में वृद्धि की है. इंडिया में अब आईपैड मिनी के वाई-फाई वेरिएंट का मूल्य 49,900 रुपये और LTE वेरिएंट का शुरुआती मूल्य 64,900 रुपये हो चुका है. लॉन्च के वक़्त, Wifi और एलटीई वेरिएंट का मूल्य क्रमश: 46,900 और 60,900 रुपये था. खबरों का कहना है कि Apple iPad Mini (2021) को बीते वर्ष इंडिया में पेश किया गया था.

गौरतलब है कि Apple भारत में एक iPad Mini का 256GB वेरिएंट भी सेल करती है. कंपनी ने जिसका मूल्य भी बढ़ा दिया गया है. इसके वाई-फाई वेरिएंट का मूल्य 60,900 से बढ़ाकर 64,900 हो चुकी है, जबकि और एलटीई वेरिएंट का मूल्य अब 74,900) रुपये की जगह 79,900 रुपये हो गई है. Apple की वेबसाइट पर आईपैड मिनी यस्पेस ग्रे, पिंक, पर्पल और स्टारलाईट में उपलब्ध है.

iPad मिनी के स्पेसिफिकेशंस: स्पेसिफिकेशंस के बारें में बात की जाए तो iPad मिनी अधिकतर यूजर की आवश्यकतों को आसानी से पूरा कर लेते है. हालांकि, इसका स्क्रीन साइज कॉम्पैक्ट है जो कि 8.3-इंच का है. यह Apple के A15 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचालित होता है, जो iPhone 13 और iPhone 14 सीरीज में भी दिया जा रहा है .

12MP का कैमरा: फोटोग्राफी के लिए इसके पीछे की तरफ सिंगल 12MP वाइड एंगल कैमरा है और फ्रंट में भी 12MP सेंसर दिया जा रहा है. आईपैड मिनी में टाइप-C एडॉप्टर शामिल है, इसलिए एंड्रॉयड स्मार्टफोन वाले कस्टमर को अलग से एडॉप्टर खरीदने की आवश्यकता नहीं होगी. आईपैड टच आईडी, 5G, Apple पेंसिल 2nd-Gen सपोर्ट और ब्लूटूथ जैसे फीचर्स से भरे हुए है.

नए iPad के डिजाइन में परिवर्तन: खबरों का कहना है कि Apple ने नए iPad को पूरी तरह से नए डिजाइन के साथ पेश किया है. कंपनी ने डिवाइस से होम बटन को भी हटाया जाने लगा, इससे इसका ऑल-स्क्रीन डिजाइन एनेबल हो जाएगा. नया iPad चार नए कलर ऑप्शन में पेश किया गया है. इनमें सिल्वर, ब्लू, येलो और पिंक कलर शामिल हैं. डिवाइस को पावर देने के लिए इसमें Apple A14 बायोनिक चिपसेट भी मिल रहा है और यह iPadOS 16 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है.

क्या आप भी WhatsApp पर भेजते है Good Morning मैसेज? तो हो जाए सावधान वरना बैन हो जाएगा अकाउंट

आज ही अपने फोन से डिलीट कर दें ये App, वरना...

पहली बार फिक्‍स्‍ड लाइन सेवा में Jio ने बनाया अपना दबदबा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -