आज ही अपने फोन से डिलीट कर दें ये App, वरना...
आज ही अपने फोन से डिलीट कर दें ये App, वरना...
Share:

स्मार्टफोन आज हमारी जिंदगी का एक महत्वपूर्ण भाग बन चुका है। हम फोन कॉल से लेकर शॉपिंग तक न हर रोज अपने कई काम फोन के माध्यम से करते हैं। इनमें से हर काम के लिए एक ऐप होता है। फोन में हमारे लिए सबसे अधिक जरूरी उसकी स्टोरेज और बैटरी होती है। फोन में अधिक ऐप्स होने की वजह से उनकी स्टोरेज भर जाती है फोन स्लो हो चुका है। वहीं, अधिक  ऐप्स होने की वजह से हम फोन का इस्तेमाल भी अधिक करते हैं, जिससे फोन की बैटरी जल्दी समाप्त हो जाती है।

इस बीच pcloud ने एक रिपोर्ट शेयर की है। इस रिपोर्ट में 20 ऐसे ऐप्स के बारे में कहा जाता है  जो हमारे फोन की सबसे अधिक बैटरी का उपयोग करते हैं। इन ऐप्स में सोशल मीडिया ऐप्स और डेटिंग ऐप्स भी जोड़े जा चुके है। रिपोर्ट के मुताबिक इस तरह के ऐप्स फोन की सबसे अधिक बैटरी खर्च करते हैं।

सबसे अधिक बैटरी खर्च करने वाले सोशल मीडिया ऐप: फेसबुक, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट, यूट्यूब, वॉट्सऐप और लिंक्डइन सबसे अधिक बैटरी खर्च करते हैं। खबरों का कहना है कि यह ऐप बैकग्राउंड में 11 एडिशनल फीचर चलाने की अनुमति देते हैं। इन ऐप्स को चलाने के लिए अधिक बैटरी की आवश्यकता पड़ती है। हैरान करने वाली बात यह है कि इंस्टाग्राम को छोड़कर इनमें से किसी भी ऐप पर डार्क मोड ऑप्शन पेश नहीं किया गया है। बता दें कि डार्क मोड की सहायता से आप अपने फोन बैटरी की बचत कर सकते हैं।

ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स भी नहीं है पीछे: pcloud की रिपोर्ट में बोला गया है कि ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स से आपके फोन की बैटरी बहुत जल्द समाप्त होती है। ऑनलाइन डेटिंग ऐप जैसे टिंडर, बम्बल और ग्राइंडर बहुत अधिक बैटरी खर्च करते हैं। यह ऐप भी बैकग्राउंड में लगभग 11 फीचर्स रन कर पाएंगे। इन तीनों डेटिंग ऐप्स में भी डार्क मोड पेश नहीं है। इसलिए इनका यूज करते करते वक्त बैटरी तेजी से समाप्त होती है।

हर किसी के दिल का चैन लूटने आया Sumsang का ये नया स्मार्टफोन

मिल रहा अब तक का सबसे बड़ा डिस्काउंट, मात्र इतने रुपए में मिल रहा ये फोन

व्हाट्सएप ग्रुप कॉल के लिए कर पाएंगे आप भी ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -