आँध्रप्रदेश चैंबर्स ने मेगा टेक्सटाइल पार्क को आवंटित करने के लिए वित्त मंत्री से किया आग्रह

Mar 02 2021 03:38 PM
आँध्रप्रदेश चैंबर्स ने मेगा टेक्सटाइल पार्क को आवंटित करने के लिए वित्त मंत्री से  किया आग्रह

केंद्रीय बजट 2021 को पेश करते हुए, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश में मेगा टेक्सटाइल पार्क स्थापित करने के लिए एक योजना का अनावरण किया, जो केंद्र के प्रयासों के तहत भारत को पूरी तरह से एकीकृत, विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी विनिर्माण और क्षेत्र के लिए निर्यात हब के रूप में पेश किया गया। वित्त मंत्री ने कहा, "पीएलआई योजना के अलावा मेगा-इन्वेस्टमेंट टेक्सटाइल पार्कों की एक योजना शुरू की जाएगी।"

 उपरोक्त योजना के हिस्से के रूप में, आंध्र प्रदेश चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री फेडरेशन (एपी चैंबर्स) के अधिकारियों ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को राज्य में एक एकीकृत मेगा कपड़ा पार्क आवंटित करने के लिए एक प्रतिनिधित्व प्रस्तुत किया है। “इस संबंध में, एपी चेंबर्स ने केंद्र सरकार से राज्य में इस तरह का एक पार्क स्थापित करने का अनुरोध किया। उन्होंने राज्य की ताकत जैसे कि भारत के शीर्ष कपास उत्पादकों में से एक, बड़ी कताई मिलों की उपस्थिति, कच्चे माल की उपलब्धता और कुशल श्रमशक्ति को भी रेखांकित किया। सोमवार को सीतारमण को प्रतिनिधित्व सौंपा गया था। 

जैसा कि आंध्र प्रदेश ज्यादातर यार्न का निर्यात करता है, जो मूल्यवर्धन में कमी के कारण पैदा होता है, उन्होंने कहा कि यार्न के प्रमुख हिस्से को कपड़े और कपड़ों में बदलने के लिए एक एकीकृत मेगा टेक्सटाइल पार्क स्थापित करने की आवश्यकता है, जिसमें शामिल हैं इसे वैश्विक कपड़ा बड़ी कंपनियों के लिए एक गंतव्य के रूप में बढ़ावा देना। राव ने कहा, "आंध्र प्रदेश में एक एकीकृत मेगा टेक्सटाइल पार्क कपड़ा उद्योग को विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी बनाने, बड़े निवेशों को आकर्षित करने, विशाल सहायक उद्योगों का समर्थन करने और उद्योगों को बढ़ावा देने और रोजगार के अवसरों को बढ़ाने में सक्षम करेगा।"

5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में NRI नहीं डाल पाएंगे वोट, निर्वाचन आयोग ने बताया कारण

मैरीटाइम इंडिया समिट 2021: पीएम मोदी बोले- समुद्री अर्थव्यवस्था बढ़ाने के लिए बेहद गंभीर है भारत

प्रेम संबंध का खौफनाक अंत, एक ही फंदे पर लटके मिले युवक-युवती के शव