सेल्स टैक्स विभाग के नोटिस को अनुष्का ने दे दी चुनौती, जानिए फिर क्या हुआ
सेल्स टैक्स विभाग के नोटिस को अनुष्का ने दे दी चुनौती, जानिए फिर क्या हुआ
Share:

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा एक बार फिर से चर्चाओं का विषय बनी हुई है। लेकिन इस बार इसका कारण मूवी नहीं बल्कि लीगल है।  खबरों का कहना है कि एक्ट्रेस अभिनेत्री ने बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दायर भी कर दी है। अनुष्का ने वर्ष  2012-13 और 2013-2014 के टैक्स की वसूली के लिए सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट के नोटिस को चुनौती दी है। केस की सुनवाई 6 फरवरी तक के लिए स्थगित की जा चुकी है। कोर्ट ने सेल टैक्स विभाग को तीन हफ्ते में याचिका पर जवाब देने के लिए कहा है।

बता दें कि कोर्ट ने इस केस में पिछली सुनवाई में अनुष्का शर्मा को फटकार लगाई थी। कोर्ट ने कहा था कि उन्होंने कभी टैक्स कंसल्टेंट के माध्यम से याचिका दायर करने के मामले को न सुना है और न ही देखा है। कोर्ट ने अनुष्का शर्मा के वकील से पूछा कि अभिनेत्री खुद क्यों याचिका दायर नहीं कर सकतीं। कोर्ट की फटकार के बाद एक्ट्रेस ने वकील के माध्यम से दायर हुई याचिकाओं को वापस ले लिया है और खुद नई याचिका दर्ज की जा चुका है।

अनुष्का ने याचिका में कहा है कि वे किसी भी उत्पाद के प्रचार या समारोह में भाग अपने एजेंट, यशराज फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड और निर्माता अथवा कार्यक्रम के आयोजकों के साथ एक त्रिपक्षीय समझौते के तहत एक कलाकार की हैसियत से ले रही है। जबकि असाइनिंग अधिकारी ने बिक्री कर फिल्म पर नहीं बल्कि उत्पाद के प्रचार और पुरस्कार समारोह में एंकरिंग पर लगाया गया था। अभिनेत्री ने अपील में बोला है कि टैक्स डिपार्टमेंट ने मान लिया है कि उन्होंने अपने परफॉर्मिंग राइट्स ट्रांसफर कर दिए हैं। सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट ने 2012-13 के लिए 12.3 करोड़ रुपये पर 1.2 करोड़ रुपये ब्याज सहित बिक्री कर, जबकि वर्ष 2013-14 के लिए लगभग 17 करोड़ रुपये पर 1.6 करोड़ रुपये बिक्री कर तय किया है। अभिनेत्री ने अपनी याचिका में बोला है कि किसी भी मूवी अथवा वीडियो के कॉपीराइट हमेशा उसके क्रिएटर या निर्माता के पास रहते हैं। याचिकाकर्ता ने कहा कि जब उनके पास कॉपीराइट थे ही नहीं तब वो उनको किसी को भी ट्रांसफर कैसे कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि अगर उन्होंने ऐसा किया है तो विभाग को बताना चाहिए कि उन्होंने ऐसा किसके लिए किया है? बता दें कि अनुष्का शर्मा को पीके और रब ने बना दी जोड़ी जैसी सुपरहिट फिल्मों के कारण जाना जाता है।

मनोरंजन जगत में पसरा मातम, इस मशहूर अभिनेता ने दुनिया को कहा अलविदा

पठान के ट्रेलर से गुस्सा हुआ ये अभिनेता

इन मशहूर हस्तियों पर लग चुका है यौन उत्पीड़न का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -