कभी सड़क पर सोते थे अनुराग कश्यप, ऐसे हुई थी करियर की शुरुआत
कभी सड़क पर सोते थे अनुराग कश्यप, ऐसे हुई थी करियर की शुरुआत
Share:

बॉलीवुड में अपनी बयान बाजी के लिए मशहूर होने वाले अनुराग कश्यप का आज जन्मदिन है. वह अपने बेहतरीन काम से कहीं ज्यादा अपने बयानों के कारण सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. आप सभी को बता दें कि अनुराग कश्यप का जन्म 10 सितंबर 1972 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ था. उनके पिता बिजली विभाग में चीफ इंजीनियर थे और अनुराग का बचपन कई शहरों में बीता. जी दरअसल उनके पिता की नौकरी की वजह से वह कई शहरों में घूमे. इसके अलावा उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा देहरादून के ग्रीन स्कूल और ग्वालियर के सिंधिया स्कूल से प्राप्त की. उसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए, अनुराग ने दिल्ली के हंसराज कॉलेज में एडमिशन लिया.

जब अनुराग दिल्ली में पढ़ाई कर रहे थे उसी दौरान वह थिएटर ग्रुप में शामिल हो गए और उन्होंने जन नाट्य मंच के साथ नुक्कड़ नाटक में भाग लेना शुरू किया. उसके बाद अनुराग मुंबई पहुंच गए. जब वह मुंबई आए तो उस समय उनकी जेब में केवल पाँच हजार रुपये थे. अपने करियर की शुरुआत करने में, उन्हें बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ा. उसके बाद धीरे-धीरे उन्हें लगने लगा कि अब वह अपना करियर जमा लेंगे. वैसे जब उनके पैसे खत्म हो गए तो उन्हें सड़कों तक पर सोना पड़ा था.

वैसे आपको बता दें कि सबसे पहले उन्हें पृथ्वी थिएटर में काम मिला था. उसके बाद उनकी किस्मत तब चमकी जब मनोज वाजपेयी ने अनुराग कश्यप का नाम राम गोपाल वर्मा को एक लेखक के रूप में सुझाया. उस दौरान राम गोपाल वर्मा ने अनुराग के कुछ काम देखे थे और उन्हें सब पसंद आया. उसके बाद अनुराग की किस्मत चमक गई और देखते ही देखते वह मशहूर डायरेक्टर बन गए.

रिया के बाद भाई शोविक को भी मिली 14 दिन की जेल!

"आप हमेशा से मेरे लिए प्रेरणा रहे हैं”,जैकी भगनानी ने अक्षय कुमार को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं देते हुए किया शेयर।

फिल्म 'बेलबॉटम' में अक्षय कुमार का होगा ये किरदार, इस तरह बचाएंगे 212 अपहृत भारतीयों की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -