महज 109 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया... क्या जीत पाएगी आज मैच
महज 109 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया... क्या जीत पाएगी आज मैच
Share:

नागपुर और दिल्ली के उपरांत अब इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की टीमें तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंदौर में हैं और आज से ये मैच होल्कर स्टेडियम में हो रहा है,  इस मैच में टीम इंडिया जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम करना चाह रही है। शुरुआती 2 मैच जीत  लिया हालांकि वह पहले से ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी रिटेन कर चुकी है।  यदि इस मैच में  टीम इंडिया जीत जाती है तो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी स्थान पक्का कर सकती है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की कोशिश इस मैच को जीत सीरीज बराबर करने की हो जाएगी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी स्टीव स्मिथ कर रहे हैं क्योंकि नियमित कप्तान पैट कमिंस बीमार मां के साथ रहने के लिए स्वदेश लौट गए हैं।

टीम इंडिया को एक और झटका  लग चुका है. कप्तान रोहित शर्मा के उपरांत अब शुभमन गिल भी आउट हो चुके है. शुभमन ने इस पारी में 21 रन बनाए और स्लिप में कैच आउट हो चुके है. इंडिया का स्कोर 34/2 हो गया था.  इंदौर में इंडियन टीम का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित होता हुआ दिखाई दे रहा है. मैच शुरू हुए अभी आधा घंटा ही हुआ है और टीम इंडिया के 3 विकेट भी गिर चुके है. इंडिया का स्कोर 36 रन पर 3 विकेट हो गया है, ताजा विकेट चेतेश्वर पुजारा का गिरा है जो 1 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए हो चुके है. 

इंदौर में ऑस्ट्रेलिया के लिए कमाल होता नजर आ रहा है, मैच के पहले ही घंटे में टीम के चार विकेट गिर पड़े है. रवींद्र जडेजा स्पिनर नाथन लायन की बॉल पर अपना कैच कवर में थमा बैठे और सिर्फ 4 रन बना  सके. इससे एक बॉल पहले ही जडेजा को जीवनदान भी मिल चुका है, लेकिन वह उसका लाभ भी नहीं उठा सके. इंडिया का स्कोर 44/4 हुए. बता दें कि अब खबरें आ रही है कि इंडियन टीम की पहली पारी 109 रनों पर सिमट चुकी है. ऑस्ट्रेलिया की कमाल की बॉलिंग के आगे टीम इंडिया कुछ नहीं कर पाई और किसी तरह ये स्कोर बन पाया है. भारत के लिए इस पारी में सर्वाधिक स्कोर विराट कोहली ने बना दिया है, जो 22 के निजी स्कोर पर आउट हुए. अंत में उमेश यादव ने 17 रन बनाकर टीम इंडिया के स्कोर को 100 पार पहुंचाने में सहायता भी की है. 

IPL से पहले ही मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह हुए बाहर

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया को मिली डायरेक्ट एंट्री, जानिए क्यों ?

इंदौर टेस्ट में क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन ? ऑस्ट्रेलिया में होंगे 3 बड़े बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -