नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर अनुपम खेर बोले- 'तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा'

By iti mishra
Jan 23 2021 02:19 PM
नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर अनुपम खेर बोले- 'तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा'

आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आज 125वीं जयंती है। ऐसे में कई लोग उन्हें याद कर रहे हैं। अब इसी क्रम में शामिल हुए हैं एक्टर अनुपम खेर। जी दरअसल अनुपम खेर ने एक ट्वीट किया है और सुभाष चंद्र बोस को याद किया है। पहले तो हम आपको यह भी बता दें कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को भारत सरकार 'पराक्रम दिवस' के रूप में मनाने का ऐलान कर चुकी है।

इस वजह से आज लोग पराक्रम दिवस की भी बधाई दे रहे हैं। वैसे अनुपम खेर के बारे में बात करें तो उन्होंने सुभास चंद्र बोस के सम्मान में एक ट्वीट किया है, और लिखा है- "तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा!" नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जन्म वर्षगांठ पर उन्हें शत् शत् नमन। जय हिंद! #पराक्रम_दिवस #नेताजी_सुभाष_चन्द्र_बोस।" वहीं अनुपम खेर ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वारा दिए गए नारे को ही अपनी ट्वीट में लिखा है। अब उनके इस बेहतरीन ट्वीट पर यूजर्स के खूब रिएक्शन आ रहे हैं।

वैसे अनुपम खेर के अलावा पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट किया है। आपको हम यह भी बता दें क़ि 23 जनवरी 1897 को उड़ीसा के कटक में एक संपन्न बांग्ला परिवार मेंसुभाष चंद्र बोस का जन्म हुआ था। वह देश के लिए हर हाल में आजादी चाहते थे और इसके लिए उन्होंने अपना पूरा जीवन देश के नाम कर दिया। आज उनकी याद में कई लोगों ने ट्वीट किया है और उन्हें याद किया है।

इंग्लैंड दौरे पर इतने दिन क्वारंटाइन रहेगी विराट ब्रिगेड, खेलेगी 4 टेस्ट मैच की सीरीज

'भीगीं-भींगी रातों में' गाने पर इठलाती नजर आईं नागिन सुरभि चंदना

अफ्रीका में कोरोना का कहर, 3,368,330 तक पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा