लिटफेस्ट में अनुपम खेर की इस बात ने सभी का दिल जीत लिया
लिटफेस्ट में अनुपम खेर की इस बात ने सभी का दिल जीत लिया
Share:

लिटफेस्ट का छठा एडिशन रविवार को पूरा हो गया है. कुछ खट्टी-मीठी यादे और तीखे बोल के कारण अनुपम खेर लिटफेस्ट में कुछ खास यादो को एक साल तक के लिए छोड़ गए है. रविवार को जब शो में अनुपम ने मंच संभाला तो सभी की निगाहे उन पर ही टिकी रही. अनुपम ने सभी के बीच अपनी बॉलीवुड करियर की कुछ यादे सबके साथ शेयर की. अनुपम ने थिएटर से लेकर फिल्मो तक का अनुभव लिटफेस्ट में सभी को बताया.

अनुपम ने अपनी बात की शुरुआत ये बोलकर की कि 'भीगा हुआ आदमी बारिश से नहीं डरता’ यानी अभिनेता कोई भी जन्म से नहीं होता बल्कि उसे तराशा जाता है. अनुपम ने बताया कि, "बचपन में उन्हें पढ़ाई में खास दिलचस्पी नहीं थी. शिमला में थियेटर से जुड़े लेकिन शोहरत नहीं मिली. पहली बार हार मिली तो पिता ने फूल भेंट किए और जब दसवीं में फेल हुए तो रेस्तरां में ले जाकर खाना खिलाया. व्यक्ति सिर्फ हार से डरता है और मेरे पिता ने हार का डर ही मेरे मन से निकाल दिया था."

अनुपम ने बताया कि वे 3 जून 1981 को अपनी किस्मत आज़माने मुंबई आये थे और यहाँ करीब डेढ़ माह तक रेलवे स्टेशन व शहर की गलियों की खाक छानते रहे. जब उन्हें वह सिर्फ हार ही नजर आई तो उन्होंने अपने दादा को एक पत्र लिखा और उसमे शिमला वापिस आने की बात कही. फिर अनुपम ने बताया कि उनके दादा ने पत्र के जवाब में लिखकर भेजा कि- " ‘भीगा हुआ आदमी बारिश से नहीं डरता". दादा के इन शब्दों ने अनुपम का हौसला और ज्यादा बढ़ा दिया और फिर वह मेहनत में जुट गए. फिर अनुपम को ‘सारांश’ फिल्म का ऑफर मिला उसके बाद करीब वह 6 महीने तक मेहनत करते रहे. धीरे-धीरे उन्होंने इंडस्ट्री में एक मुकाम हासिल कर लिया और आज वह इस ऊंचाई तक पहुंच गए.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

इस बार बिगबी अपना जन्मदिन और दिवाली नहीं करेंगे सेलिब्रेट

Ranveer मुझे पसंद है, Ranbir

'सपना पूरे होने जैसा है बैटमैन का किरदार निभाना'- बेन एफ्लेक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -