कभी तुतलाकर बोलता था ये अभिनेता, आज है बॉलीवुड का सुपरस्टार

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर आज अपना 64 वां जन्मदिन मना रहे हैं. बता दें अनुपम हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता है. उनका जन्म 7 मार्च 1955 को शिमला में हुआ था. आपको बता दें एक्टर ने अपने करियर में अब तक 500 से भी ज्यादा फिल्मे की है. उन्होंने हिंदी सिनेमा को बहुत ही बड़ा योगदान दिया है. अनुपम ने अपनी शानदार अदाकारी के चलते ना सिर्फ भारत बल्कि दुनियाभर में नाम कमाया है. उन्हें पद्म श्री और पद्म भूषण से भी नवाज़ा जा चुका है. लेकिन अनुपम के बारे में एक बात शायद ही किसी को पता हो और वो बात ये है कि एक समय था जब अनुपम तुतलाकर बोला करते थे.

जी हाँ.... भले ही आज उनकी आवाज सुनकर आपको इस बात पर यकीन ना हो रहा हो लेकिन इंडस्ट्री का ये मंझा हुआ कलाकार एक समय पर तुतलाकर बोलता था और इस बात का खुलासा खुद अनुपम में किया था. उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा था कि, 'जब वो 9वी कक्षा में पढ़ते थे तब वो एक बार पहाड़ से गिर गए थे जिससे एक नुकीला पत्थर उनकी जुबान से आर-पार हो गया था जिस वजह से अनुपम तुतलाकर बोलने लगे थे.' अनुपम ने ये भी बताया था कि इस हादसे के बाद वह 'क' को 'त' कहते थे. अनुपम के तुतलाने के कारण उनके प्रिंसिपल ने उन्हें बाहर निकाल दिया था जिसके बाद उन्होंने अनुपम के तुतलानेपन को ठीक करने का एक फार्मूला बताया.

अनुपम के प्रिंसिपल ने उन्हें मुँह के दोनों साइड 3-3 मार्बल रखकर बोलने को कहा. अनुपम ने ऐसा करीब 6 महीने तक किया जिसके बाद उनकी बोली में सुधार आ गया. वही अगर उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करे तो अनुपम ने साल 1985 में अभिनेत्री किरण खेर से शादी की थी. उनका एक बेटा सिंकंदर खेर है.

अनुराग कश्यप के नाम से इस एक्ट्रेस को शख्स भेज रहा गंदे-गंदे मैसेज

गोद भराई के दौरान बेहद खूबसूरत नजर आई सुरवीन, वायरल हुई खूबसूरत तस्वीरें

Luka Chuppi Collection : 50 करोड़ पर पहुंची गुड्डू और रश्मि की कहानी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -