म्यूजिक चुराने के सवाल पर भड़के अनु मलिक, कह डाली ये बड़ी बात
म्यूजिक चुराने के सवाल पर भड़के अनु मलिक, कह डाली ये बड़ी बात
Share:

बॉलीवुड के जाने माने मशहूर म्यूजिक कंपोजर अनु मलिक से जब गानों का म्यूजिक एवं लिरिक्स चुराने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि पंचम दा हों या फिर बड़े-बड़े म्यूजिक कंपोजर्स, सभी किसी न किसी से इंस्पायर होते हैं। एक पॉडकास्ट में उन्होंने बताया कि वह समझ नहीं पाते हैं कि जब भी Plagiarism की बात आती है तो क्यों हमेशा केवल अनु मलिक का नाम लिया जाता है? अनु मलिक ने कई बड़े म्यूजिक कंपोजर्स का नाम लेते हुए बोला कि सभी किसी न किसी से प्रेरणा लेते हैं।

एक पॉडकास्ट के चलते जब उनसे पूछा गया कि म्यूजिक चुराने को लेकर उन पर कई बार गंभीर आरोप लगे हैं तो अनु मलिक ने कहा, "क्यों आप लोग केवल अनु मलिक के बारे में बात करते हैं। पंचम हों या जो कोई भी बड़े-बड़े कंपोजर्स हों, सब प्ररेणा लेते हैं। अभी के भी बहुत सारे कंपोजर्स हैं वो मेरे गाने उड़ा रहे हैं। मैं तो कभी उनका नाम नहीं लेता हूं।" अनु मलिक ने कहा, "जेपी दत्ता वो इंसान है जिसने मुझसे कहा कि जब तू 'बॉर्डर' बना रहा है, जब तू 'LOC कारगिल' बना रहा है, जब तू 'रिफ्यूजी' बना रहा है, जब तू 'उमराव जान' बना रहा है, जब तू 'अशोका' बना रहा है, जब तू 'जानेमन' बना रहा है, जब तू 'मैं हूं ना' बना रहा है, तो इन सब ऑरिजनल कामों के बारे में आप लोग बात क्यों नहीं कर रहे हैं।" 

वही अपनी बाकी फिल्मों का अनु मलिक ने उदाहरण दिया तथा बताया कि कैसे उन्होंने 300 से अधिक फिल्मों में म्यूजिक दिया है। अनु मलिक ने कहा, "ये सारे निर्देशक एक स्क्रिप्ट लेकर मेरे पास आते हैं कि सर ये स्क्रिप्ट है, ये फिल्म है और हमें अनु मलिक चाहिए, रियल अनु मलिक। उनके पास कोई आइडिया नहीं होता कि ये ट्यून है या ऐसा कुछ कर देंगे।" उन्होंने कहा, "आपको अनु मलिक की मेहनत दिखाई नहीं देती। आपने अनु मलिक कहां गिरता है, वो देखा है, वो पकड़ा है। उन 350 फिल्मों में से हो सकता है कि 20 या 30 फिल्मों का म्यूजिक इंस्पायर्ड रहा होगा। बाकी की 300 पूर्ण रूप से ऑरिजनल अनु मलिक की हैं।"

फैन्स की भीड़ के बीच फंसी दिशा पाटनी, सामने आया VIDEO

तमन्ना भाटिया ने कन्फर्म किया अपना रिलेशनशिप, बताया कैसे शुरू हुई 'लव स्टोरी'?

दिशा के इस बयान ने कर दिया था हर किसी को हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -