एंटी व्हीकल थेफ्ट टीम की को मिली बड़ी सफलता, 21 तोतों के साथ यूपी के दो युवकों को पकड़ा
एंटी व्हीकल थेफ्ट टीम की को मिली बड़ी सफलता, 21 तोतों के साथ यूपी के दो युवकों को पकड़ा
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के फतेहाबाद के गांव अयाल्की के पास पुलिस विभाग की एंटी व्हीकल थेफ्ट टीम ने यूपी के 2 युवकों को 21 तोतों के साथ पकड़ लिया। पकड़े गए युवक भट्टू इलाके से तोते लेकर मोटरसाइकिल पर जीरकपुर के लिए जा रहे थे। पुलिस टीम ने मामले की सूचना वन्य जीव प्राणी विभाग को दे दी। विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और तोतों को कब्जे में कलर लिया।

पकड़े गए युवकों की पहचान अमेठी निवासी मोहम्मद इरशाद और फिरोजाबाद निवासी रजत के रूप में की जा चुकी है। केस के अनुसार एंटी व्हीकल थेफ्ट टीम इंचार्ज रिछपाल सिंह के नेतृत्व में रतिया रोड पर गश्त लगा रही थी। इस बीच मोटरसाइकिल सवार दो युवक टीम को देखकर घबरा गए और वापस मोटरसाइकिल मोड़कर भागने लग गए।

टीम ने शक के आधार पर युवकों को पकड़ लिया। टीम ने जब पूछताछ की और कार्रवाई की तो मोटरसाइकिल के बैग में से पिंजरा मिला। पिंजरा में 21 तोते कब्जे में ले लिया है। पूछताछ में पकड़े गए युवकों ने बताया कि ये तोते भट्टू इलाके में नहर के पास से लेकर आए है। तोते बच्चो को जन्म देकर बिल में छोड़ देते है, वहां से निकालकर लाए हैं और जीरकपुर लेकर जा रहे थे। जानकारी मिलने पर वन्य जीव प्राणी विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और तोतों को कब्जे में कर लिया है। कब्जे में लेने के बाद टीम ने नियम के मुताबिक  इन तोतों को संबंधित क्षेत्र में ले जाकर आजाद कर डाला।

शराब पीकर थाने में हंगामा करने लगा सिपाही, हुआ निलंबित

पुलिस के हत्थे चढ़ा मोबाइल चोर का गिरोह, बरामद हुए 2 दर्जन से ज्यादा मोबाइल

घर लौट रही युवती से बदमाशों ने की सरेराह छेड़छाड़

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -