अंतागढ़ टेप कांड: अजित जोगी सहित 5 नेताओं पर FIR दर्ज, SIT करेगी जांच
अंतागढ़ टेप कांड: अजित जोगी सहित 5 नेताओं पर FIR दर्ज, SIT करेगी जांच
Share:

रायपुर: तीन वर्ष बाद अंतागढ़ टेपकांड मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजित जोगी और उनके बेटे के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता किरणमयी नायक ने अंतागढ़ मामले में पंडरी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया है। कांग्रेस ने पंडरी थाने में 7 धाराओं के साथ 5 नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें पूर्व सीएम अजीत जोगी, पूर्व विधायक अमित जोगी, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, पूर्व विधायक मंतूराम पवार और डॉ. पुनीत गुप्ता का नाम शामिल है।

शुरुआत के साथ ही आज बाजार में नजर आई गिरावट

प्रदेश प्रवक्ता किरणमयी नायक ने शिकायत में लिखवाया है कि मंतुराम पवार ने 29/8/2014 को दुर्भावना से नाम वापस लिया, मंतुराम पवार को अजित जोगी,अमित जोगी,राजेश मूणत और डॉ पुनीत गुप्ता ने पैसों का प्रलोभन दिया था । पंडरी पुलिस ने केस दर्ज किया है। अंतागढ़ मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है, जिसकी जांच चल रही है। अब इस मामले में एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है, अभी यह साफ़ नहीं हुआ है कि, एसआईटी की जांच में यह प्राथमिकी शामिल होगी या इस एफआईआर की अलग से जांच होगी।

आज भी दर्ज की गयी पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी

गौरतलब है कि, कांग्रेस ने इस मामले में विपक्ष में रहते हुए काफी हंगामा किया था और इसे लोकतंत्र का चीरहरण तक बताया था। कांग्रेस पहले से ही इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग करती रही है। राज्य में सत्ता पलटने के बाद कांग्रेस सरकार ने जहां नॉन मामले में पुन: जांच कराने की घोषणा की थी,  वहीं अंतागढ़ टेपकांड की जांच के लिए भी एसआईटी जांच की घोषणा की गई थी। इसी क्रम में वर्तमान में एसआईटी मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

खबरें और भी:-

NMDC में निकली भर्ती, 144 पदों पर नौकरियां...

अंतरिम बजट को लेकर कुछ ऐसा बोले मंत्री पीयूष गोयल

चेन्नई एयरपोर्ट पर पकड़ाया युवक, थाईलैंड से छिपकर लाया था तेंदुए का बच्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -