मराठा समाज के आरक्षण की मांग को लेकर एक और युवक ने दी जान, मचा बवाल
मराठा समाज के आरक्षण की मांग को लेकर एक और युवक ने दी जान, मचा बवाल
Share:

बीड: महाराष्ट्र में मराठा समाज के आरक्षण की मांग के लिए जारी आंदोलन में अब जान देने का सिलसिला चल निकला है. हाल ही में खबर सामने आई है कि प्रदेश के बीड जिले में एक और शख्स ने आरक्षण की मांग करते हुए अपनी जान दे दी है. आंदोलन के चलते युवक पानी की टंकी के ऊपर चढ़ गया तथा वहां से कूदकर आत्महत्या कर ली. बीड में अब तक तीन लड़कों की खुदखुशी का मामला सामने आ चुका है, जिन्हें आरक्षण की मांग करते हुए अपनी जान दे दी है.

बता दें कि पिछले मंगलवार को पहले भी बीड जिले से ऐसी ही घटना सामने आई थी. जहां एक शख्स ने मराठा आरक्षण के लिए खुदखुशी कर ली थी. इस घटना के पश्चात् क्षेत्र में हंगामा मच गया. मृतक का नाम शरद अशोक मटे (21) था. मंगलवार दोपहर दो बजे उसने अपने घर के पास खेत में एक पेड़ से लटकर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी. कहा जा रहा है कि प्रदेश में मराठा आरक्षण का मुद्दा उठा हुआ है और कई युवा आत्महत्या कर चुके हैं. आपको बता दें कि 19 अक्टूबर को मराठा आरक्षण कार्यकर्ता सुनील कावले का शव मुंबई के बांद्रा क्षेत्र में एक फ्लाईओवर के किनारे लैंप पोस्ट से लटका हुआ पाया गया था. उन्होंने समुदाय के लिए आरक्षण की मांग करते हुए एक सुसाइड नोट छोड़ा था. 

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा है कि उनकी सरकार मराठा समुदाय को नौकरियों एवं शिक्षा में आरक्षण देने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वे खुदखुशी जैसा कदम न उठाएं. बता दे कि महाराष्ट्र में मराठा लंबे वक़्त से सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण की मांग कर रहे हैं. लगभग 32 वर्ष पहले मराठा आरक्षण को लेकर पहली बार आंदोलन हुआ था. ये आंदोलन मठाड़ी लेबर यूनियन के नेता अन्नासाहब पाटिल की अगुवाई में हुआ था. उसके पश्चात् से मराठा आरक्षण का मुद्दा यहां की राजनीति का हिस्सा बन गया. महाराष्ट्र में अधिकतर वक़्त मराठी मुख्यमंत्रियों ने ही सरकार चलाई है, लेकिन इसका कोई परिणाम नहीं निकल सका.

'हिमालय की ओर जा रही हूं, अगर शिवराज सिंह कोई जिम्मेदारी देंगे तो उसको...', टीकमगढ़ में बोलीं उमा भारती

भारत पर प्रियंका गांधी को 'शर्म' आ गई, फिलिस्तीनियों के लिए छलका दर्द.., सरकार पर खूब निकाली भड़ास

MP के लिए सपा ने जारी की 35 उम्मीदवारों की पांचवी सूची, जानिए शिवराज के खिलाफ किसे बनाया प्रत्याशी?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -