दिवाली से पहले भारत में कोरोना के नए वेरिएंट की दस्तक! बहुत खतरनाक है BF.7
दिवाली से पहले भारत में कोरोना के नए वेरिएंट की दस्तक! बहुत खतरनाक है BF.7
Share:

देशभर में लोग फ्री हो चुके हैं और कोरोना को लेकर सभी का यह मानना है कि यह जा चुका है। हालाँकि ऐसा नहीं है। जी दरअसल एक बार फिर कोरोना को लेकर चिंता बढ़ रही है। खबरों के मुताबिक कोरोना को ओमिक्रॉन का एक और वेरिएंट सामने आया है। जी हाँ और ऐसा बताया जा रहा है कि वैरिएंट BF.7 बेहद संक्रामक है, हालांकि इस बारे में अभी तक पुख्ता जानकारी नहीं मिली है। वहीं इस पर परीक्षण चल रहा है कि ये वेरिएंट कितना खतरनाक है। सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात बायोटेक्नोलॉजी रिसर्च सेंटर ने नए वैरिएंट BF.7 के पहले मामले का पता लगाया है।

मस्जिद के नीचे से निकला प्राचीन मंदिर, कोर्ट से ASI सर्वे कराए जाने की मांग

जी दरअसल जानकारों का कहना है कि ओमिक्रॉन का सब-वैरिएंट BA.5.1.7 काफी तेजी से फैलता है। केवल यही नहीं बल्कि कई जानकार इसको लेकर सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं। इसको लेकर वैज्ञानिक इसलिए भी डरे हुए है क्योंकि हाल के दिनों में जिस तरह चीन में कोरोना फैला है उससे पीछे कथित तौर पर ओमिक्रॉन का BF.7 और BA.5.1.7 वैरिएंट को ही जिम्मेदार बताया जा रहा है। आपको बता दें कि कई जानकारों की यह राय है कि देश में त्योहारी सीजन चल रहा है। ऐसे में लॉकडाउन और कोरोना के खिलाफ प्रतिबंधों में ढील है और इसी के चलते अगर कोरोना का नया वेरिएंट फैलता है तो ये काफी ज्यादा लोगों को संक्रमित कर सकता है।

पंचायत भवन के अंदर मिले खून के छींटे.., लोगों में मचा हड़कंप

इस वजह से एक्सपर्ट दीपावली, धनतेरस समेत अन्य पूजा में भी सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं। आपको बता दें कि देश में बीते सोमवार सुबह 8 बजे तक कोरोना संक्रमण के 2,060 नए मामले सामने आये थे। इसी के साथ देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,46,30,888 हो गई है, जबकि संक्रमण से 10 और मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या 5,28,905 हो गई। इसके अलावा देश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 26,834 हो गई है जो कुल मामलों का 0.06 फीसदी है।

केन्या से प्रियंका चोपड़ा ने शेयर किया दिल दहला देने वाला वीडियो, कही ये बात

ड्रग्स की लत में लड़कों से संबंध बनाता था पति, पत्नी की अदला-बदली करने के लिए किया घिनौना काम

'प्यार और रोमांस सबसे अहम होता है', वैशाली ठक्कर की मौत पर बोलीं उर्वशी रौतेला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -