दिल्ली में मंकीपॉक्स का एक और केस दर्ज, देश में अब तक कुल 13 मामले
दिल्ली में मंकीपॉक्स का एक और केस दर्ज, देश में अब तक कुल 13 मामले
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में मंकीपॉक्स (monkeypox) का एक और मामला सामने आया है. राजधानी में नाइजीरिया की एक महिला मंकीपॉक्स से संक्रमित पाई गई है. महिला को LNJP अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है. अब तक देश में मंकीपॉक्स के 13 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. इसके अलावा एक और संदिग्ध मरीज को दिल्ली सरकार के LNJP अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार, 1 जनवरी 2022 से 14 सितंबर तक पूरे विश्व के 103 देशों में मंकीपॉक्स के केस दर्ज किए जा चुके हैं. इतना ही नहीं अब तक 59,147 केस सामने आ चुके हैं. वहीं, इससे अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले सप्ताह (05 - 11 सितंबर) की बात करें, तो पूरे विश्व में मंकीपॉक्स के 4,863 केस दर्ज किए थे. जबकि 29 अगस्त से - 04 सितंबर तक 5,026 केस मिले थे. इन केसों में सबसे अधिक 75.4 फीसद मामले अफ्रीकी देशों में मिले हैं. जबकि यूरोप में 23.6 फीसद मामले मिले हैं. 

बता दें कि ब्रिटेन में हाल ही में मंकीपॉक्स का नया स्ट्रेन पाया गया है. ब्रिटिश स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि की है कि दक्षिण अफ्रीका से आया एक व्यक्ति मंकीपॉक्स संक्रमित मिला है. जीनोम सीक्वेंसिंग में पता चला है कि व्यक्ति में मंकीपॉक्स का मौजूदा वेरिएंट नहीं मिला है. इसके बाद मरीज को रॉयल लिवरपूल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है. 

'अगर आतंकवाद को बढ़ावा देने के आरोप लगे तो..', मदरसों के सर्वे पर बोले पुरी के शंकराचार्य

नबान्न अभियान के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं पर हुए हमले को लेकर जांच कमिटी गठित, आज फिर होगा प्रदर्शन

अब पत्रकार को मिली 'सर तन से जुदा' की धमकी, कट्टरपंथियों का लगातार निशाना बन रहे 'हिन्दू'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -