कोरोना का एक और मामला आया सामने, आइटीबीपी छावला कैंप में रखे गए 112 लोग
कोरोना का एक और मामला आया सामने, आइटीबीपी छावला कैंप में रखे गए 112 लोग
Share:

नई दिल्ली: बीते दिनों कोरोना का कहर पूरे दसश भर में बढ़ता जा रहा है. वहीं कोरोना का खौफ इतना बढ़ चुका है कि कई लोगों कि जान का भी ले चुका है. वहीं पिछले दिनों चीन से वापस लाकर आइटीबीपी छावला कैंप में रखे गए 112 लोगों में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है. ITBP पुलिस ने इसकी जानकारी दी है. इसमें 36 विदेशी लोग भी शामिल हैं. बात दें कि इन्हें पिछले दिनों चीन के वुहान से लाया गया था. कोरोना वायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने वैश्विक जोखिम आकलन को 'उच्चतम श्रेणी' में कर दिया है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार शुक्रवार को आठ देशों ने इसके पहले मामले की पुष्टि की. इटली में इससे चार और लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ देश में मरने वालों की संख्या 21 हो गई है. वहीं मरीजों की संख्या 650 से बढ़कर 889 हो गई है. जर्मनी में लगभग 60, फ्रांस में 57 और स्पेन में 32 मामलों की पुष्टि हुई है.

चीन में 2800 से ज्यादा की मौत: मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि चीन में  बीते शुक्रवार यानी 28 फरवरी 2020 को कोरोना वायरस के 427 नए मामलों की पुष्टि हुई. देश के स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी. समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के 79,251 मरीज हो गए हैं. वहीं मरने वालों का आंकड़ा शुक्रवार के अंत तक 2,835 पहुंच गया.

शुक्रवार को 47 लोगों की मौत: वहीं रिपोर्ट्स में यह भी सामने आया है कि देश में शुक्रवार को 47 लोगों की मौत हुई. इनमें से 45 लोगों की मौत हुबेई में हुई, जिनमें से वुहान में 37 लोगों की मौत हुई. वहीं हेनान और बीजिंग में एक-एक लोगों की मौत हुई. शुक्रवार को 2,885 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई. गंभीर मामलों की संख्या 288 से घटकर 7,664 हो गई.

अब सड़क हादसे के घायलों को मिलेगा मुफ्त उपचार, ये है सरकार की योजना

घर को सूना छोड कर जा रहे है बाहर, तो पुलिस करेगी निगरानी

दुष्कर्म के बाद सपेरे की बेटी की हत्या, खेत में पड़ा मिला खून से लथपथ शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -