इसी माह Gmail में आने वाला है एक और बड़ा बदलाव
इसी माह Gmail में आने वाला है एक और बड़ा बदलाव
Share:

पॉप्युलर ईमेल सर्विस Gmail को की डिजाइन और एक बार फिर से बदलने जा रही है। दरअसल Google ने Gmail के यूजर इंटरफेस में परिवर्तन करने की घोषणा की है। मतलब जीमेल सर्विस को रीडिजाइन भी किया जाने वाला है। गूगल जीमेल में कई नई सर्विस को जोड़ने भी प्रदान करने जा रहा है। ऐसे में यूजर को Gmail विंडो में गूगल चैट, गूगल मीट और गूगल स्पेस जैसी सर्विस का लुत्फ प्राप्त हो जाएगा। मतलब जीमेल से ही गूगल की बाकी सर्विस का उपयोग भी किया जाएगा। इसके लिए अलग से ऐप ओपन करने की आवश्यकता नहीं होगी।

8 फरवरी से दिखेंगे जीमेल में बदलाव: Google वर्कप्लेस ब्लॉग पोस्ट  का कहना है कि वर्कस्पेस यूजर 8 फरवरी से Gmail के नए इंटीग्रेटेड VIEW की टेस्टिंग कर सकते है। जीमेल के नए लेआउट में यूजर्स को चार बटन ऑप्शन भी दिए जाने वाले है, जिससे यूजर Gmail से मेल, चैट, स्पेस और गूगल मीट में शिफ्ट कर सकते है। मतलब जीमेल, चैट और मीट के लिए सिंगल कम्बाइंड लेआउट भी प्रदान किया जाने वाला है। गूगल इंटीग्रेटेड व्यू फीचर को Gmail में 2022 की दूसरी तिमाही तक रोलआउट करने वाला है। ऐसे में जीमेल यूजर्स को इस साल जून से पहले जीमेल का नया यूजर इंटरफेस मिलने वाला है।
 
Google के अनुसार यूजर नए लेआउट में अपडेट करते हैं, तो मौजूदा मेल और लेबल ऑप्शन की समान सूची भी देख सकते है। वर्कस्पेस टूल में बदलाव की घोषणा पहली बार सितंबर 2021 में किया जा चुका था। यूजर Google मीट लिंक के बिना अन्य Gmail यूजर्स के साथ आमने-सामने कॉल कर कर सकते है। जो जीमेल यूजर नए Gmail लेआउट को अपडेट नहीं करने वाले है, उन्हें कंपनी अप्रैल तक अपने आप नए लेआउट में स्विच कर देगी। Google का कहना है कि अपडेटेड Google वर्कस्पेस बिजनेस स्टार्टर, बिजनेस स्टैंडर्ड, बिजनेस प्लस, एंटरप्राइज एसेंशियल, एंटरप्राइज स्टैंडर्ड, एंटरप्राइज प्लस, एजुकेशन फंडामेंटल्स, एजुकेशन प्लस, फ्रंटलाइन और गैर-लाभकारी संस्थाओं के साथ-साथ जी सूट बेसिक और बिजनेस ग्राहकों के लिए उपलब्ध होने वाला है।

भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाने वाला है पहला 5G फ़ोन

गूगल ने डूडल के जरिए मनाया इस कार्यक्रम के उद्घाटन का जश्न

अभी दें इन 5 प्रश्नों का उत्तर और जीते हजारों रुपए का आकर्षक इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -