गूगल ने डूडल के जरिए मनाया इस कार्यक्रम के उद्घाटन का जश्न
गूगल ने डूडल के जरिए मनाया इस कार्यक्रम के उद्घाटन का जश्न
Share:

आज से बीजिंग में शीतकालीन ओलंपिक 2022 ( Beijing Winter Olympics 2022) की शुरुआत होने जा रही है। इस मौके पर गूगल (Google Doodle) ने एक खास एनिमेटेड डूडल पेश किया है। शीतकालीन ओलंपिक 16 दिनों तक चलने वाला है, जिसका उद्घाटन समारोह आज 4 फरवरी को और समापन समारोह 20 फरवरी को होने वाला है। आज के डूडल में शीतकालीन ओलंपिक में खेले जाने वाले गेम्स के बारे में कहा गया है। इस वर्ष के ओलंपिक में 109 कार्यक्रम होने वाला है। 

एक पखवाड़े तक चलने वाले शीतकालीन ओलंपिक की शुरुआत का एलान राष्ट्रपति शी जिनपिंग करने वाले है। अमेरिका, यूरोपीय यूनियन और कई पश्चिमी देशों ने उद्घाटन समारोह के राजनयिक बहिष्कार का निर्णय कर लिया है। वहीं, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान, और 30 राष्ट्राध्यक्ष और अंतर्राष्ट्रीय संगठन उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने वाले है।

इंडियन ने बीते गुरुवार को एलान किया है कि बीजिंग में भारतीय दूतावास के मामलों के प्रमुख 2022 शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन या समापन समारोह में शामिल नहीं होने वाले है। क्योंकि चीन ने गलवान घाटी झड़प में शामिल सैन्य कमांडर को इस प्रतिष्ठित खेल प्रतियोगिता का मशाल धारक बनाकर सम्मानित कर दिया गया है।

टीसीएस ने न्यू जर्सी में अपना परिचालन बढ़ाने की योजना बनाई; 2023 तक 1,000 कार्यबल जोड़ें

स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बड़ी खबर: जल्द ही सस्ते हो जाएंगे कई फ़ोन्स

बजट 2022 पेश होने से स्मार्ट टीवी बिक्री पर पड़ सकता है भारी प्रभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -