बर्थडे स्पेशल : कभी चाय, पटाखे और लॉटरी टिकट बेचकर करता था अपना गुजारा आज है मशहूर स्टार
बर्थडे स्पेशल : कभी चाय, पटाखे और लॉटरी टिकट बेचकर करता था अपना गुजारा आज है मशहूर स्टार
Share:

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अन्नू कपूर का आज अपना 62 वा जन्मदिन मना रहे है. अन्नू कपूर का नाम सुनते है दिमाग में कई सारे किरदार याद आ जाते है. 20 फरवरी 1956 को जन्मे अन्नू कपूर का असली नाम अनिल कपूर है. अन्नू कपूर द्वीमुखी अभिनेता है जो हर किरदार में बेहरीन साबित होते है. कॉमेडी के तो वो मास्टर है ही साथ में सीरियस किरदार में भी कोई उनसे मुकाबला नहीं कर सकता है. अन्नू कपूर को उनकी असली पहचान टीवी रियलिटी शो अंताक्षरी से मिली थी. लेकिन अन्नू ने अपनी जिंदगी में इससे पहले कई संघर्ष किए है.

अन्नू कपूर एक मध्यमवर्गीय परिवार से थे. बचपन में उन्होंने बड़ी तंगी की जिंदगी काटी है. उन्हें खूब मशक्कत के बाद स्कूल में दाखिला मिला था. अन्नू बचपन से ही सर्जन या आईएएस अफसर बनना चाहते थे लेकिन उन्हें 10 वी कक्षा के बाद पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी. अन्नू ने पैसा कमाने के लिए चाय की दुकान पर भी काम किया है. इतना ही नहीं उन्होंने पटाखे और लाटरी टिकट तक बेचे है.

अन्नू कपूर एक बार अपनी माँ से नाराज होकर लखनऊ चले गए थे. तब उनकी हालत बहुत ख़राब थी. अन्नू ने उस समय चोपड़ा जी नाम के एक व्यक्ति से पनाह ली. उन्होंने बताया था कि वो उस समय ऑफिस की बेंच पर रात में सोते थे. लखनऊ और आसपास में जब कभी कोई स्टेज शो होता तो वो भी उसमें कभी पांच मिनट गाना गा लेते तो कभी मिमिक्री करते. उन शो में उन्हें पांच-पांच रुपये मिलते थे. एक साल तक उन्होंने इस शहर में ऐसे ही अपना गुजारा किया.

फिर अन्नू कपूर ने अपने पिता का थिएटर ज्वाइन किया जहां उन्होंने एक्टिंग सीखी. धीरे-धीरे मेहनत कर आज वो इस मुकाम तक पहच गए है.

Birthday Special: आज भी इस अभिनेत्री की मौत केवल एक रहस्य है

5 स्टार होटल को छोड़ झोपडी में रहने को मजबूर हुए ये बॉलीवुड स्टार

अब तक नहीं मिला इस अभिनेत्री को मनचाहा किरदार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -