अन्ना विश्वविद्यालय के सभी सेमेस्टर के लिए ओपन बुक परीक्षा का होगा आयोजन
अन्ना विश्वविद्यालय के सभी सेमेस्टर के लिए ओपन बुक परीक्षा का होगा आयोजन
Share:

कोरोना महामारी के कारण सभी विश्वविद्यालयों ने अपने परीक्षा पैटर्न को बदल दिया है और कुछ ने इसे स्थगित कर दिया है। इस कतार में, अन्ना विश्वविद्यालय ने घोषणा की है कि अप्रैल / मई 2021 के सभी सेमेस्टर (2, 4 और 6) के लिए थ्योरी-सेमेस्टर परीक्षाएं अपने विश्वविद्यालय विभागों में सभी यूजी और पीजी छात्रों के लिए एक 'ओपन बुक टाइप' होंगी। 

हम यहां साझा करते हैं कि ओपन बुक परीक्षा अंतिम सेमेस्टर के छात्रों के लिए लागू नहीं है। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ओपन बुक प्रारूप आमतौर पर सेमेस्टर परीक्षा में असाइनमेंट के लिए है। लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण नियमित रूप से परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं होगा, यह पहली बार होगा जब इसका उपयोग एंड-सेमेस्टर परीक्षा के लिए किया जाएगा, जो कि वरिएसिटी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा। हालांकि, राज्य में कोविद के प्रभाव के कारण यह एक बार का उपाय होने की उम्मीद है।

हालांकि, यहां यह उल्लेख करना आवश्यक है कि यह निर्णय इस पर लंबित है कि क्या संबद्ध इंजीनियरिंग कॉलेजों में छात्रों के लिए इसे बढ़ाया जाएगा, एक सूत्र ने कहा-एक दो दिनों में कॉल लिया जाएगा। परीक्षा, हालांकि खुली किताब के प्रारूप में, ऑनलाइन-प्रोक्योर्ड मोड के माध्यम से आयोजित की जाएगी। विश्वविद्यालय ने कहा कि परीक्षा का पहला भाग, पार्ट ए, कुल 10 अंकों के लिए, प्रत्येक अध्याय से पांच दो अंकों के प्रश्न होंगे। 40 अंकों के लिए दूसरे भाग में, प्रत्येक अध्याय से पांच आठ-अंक वाले प्रश्न होंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने अमेज़न-फ्यूचर-आरआईएल मामले में आगे की कार्यवाही पर लगाई रोक

घर पर बनाए क्वेसो फ्रेस्को पनीर

तमिलनाडु: निजी इकाई के 84 कर्मचारियों को हुआ कोरोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -