घर पर बनाए क्वेसो फ्रेस्को पनीर

घर पर बनाए  क्वेसो फ्रेस्को पनीर

इस लॉकडाउन में लेकिन पूरी लॉकडाउन स्थिति में हम सभी उलझन में हैं कि क्या करें और क्या नहीं तो खाना क्यों न बनाएं। हां, यह बहुत शौक हो सकता है और आप कुछ स्वादिष्ट स्वाद का आनंद ले सकते हैं। यहाँ हमने आपको यह होममेड मैक्सिकन चीज़ दी है जिसमें दूधिया और हल्का स्वाद है।

क्वेसो फ्रेस्को बकरी या गाय के दूध से बना एक ताज़ा और बिना पका हुआ पनीर है। इसका स्वाद तीखा और थोड़ा नमकीन होता है। इस पनीर की कोशिश करने के लिए बस एक दो मुख्य घटक नुस्खा दूध और सिरका या चूने का रस शामिल हैं। यह कई प्रकार के मैक्सिकन व्यंजनों के साथ अच्छी तरह से चला जाता है और सलाद में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। तैयार करने के लिए कदम:

चरण 1 - एक बर्तन लें, लीटर दूध, कप व्हिपिंग क्रीम, छाछ और कोषेर नमक डालें। उबाल आने तक इन सामग्रियों को मध्यम आँच पर पकाएँ।

चरण 2- गर्मी दूर करने के लिए सामग्री को अलग रखने के बाद। दूध मिश्रण में एप्पल साइडर सिरका और आसुत सफेद सिरका धीरे-धीरे मिलाएं। आप दूध को दही में अलग करते हुए देखेंगे। इसे 30-35 मिनट तक आराम करने दें।

चरण 3- तरल नाली को जाने के लिए चीज़क्लोथ के माध्यम से कोलंडर में दही का दूध डालें। एक बार सभी अतिरिक्त तरल निकल जाने के बाद, चीज़क्लोथ लें और इसे बंद करने के लिए और पनीर को सुरक्षित करने के लिए इसके शीर्ष को मोड़ दें। पनीर से किसी भी अतिरिक्त तरल को फिर से निकालने के लिए कपड़े को निचोड़ें।

चरण 4- लगभग एक घंटे के लिए तरल निकास करने के लिए नल से कपड़े लटकाएं। अब पनीर लें और इसे अपने हाथों से गोल आकार में मजबूती से आकार दें। और फिर यह एक घंटे के बैठने के लिए उपयोग करने के लिए तैयार है।

तमिलनाडु: निजी इकाई के 84 कर्मचारियों को हुआ कोरोना

आंध्र प्रदेश ने टीकाकरण की ऑनलाइन निगरानी के लिए ऐप किया लॉन्च

सामने से मौत बनकर आ रही थी ट्रेन, अचानक देवदूत बनकर पहुंचे मयूर और बचा ली बच्चे की जान