पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा, सेना को अब आदेश का इंतजार
पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा, सेना को अब आदेश का इंतजार
Share:

नई दिल्ली : कश्मीर के उरी पर हुये आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ देश भर में गस्सा है। हर कोई अब यही चाहता है कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया जाये। इधर मोदी सरकार ने यह फैसला लिया है कि वह सही समय पर सही फैसला लेगी। गौरतलब है कि बीते दिन ही पाकिस्तान से आये आतंकियों ने उरी स्थित सैन्य शिविर पर हमला बोला था। सेना प्रमुख ने सरकार से कहा है कि अब हमें सरकार के आदेश का इंतजार है, सेना किसी भी तरह की कार्रवाई करने के लिये तैयार है।

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने निवास पर उच्च स्तरीय बैठक ली। इसमें न केवल पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करने की रणनीति पर चर्चा हुई वहीं यह भी बताया गया है कि अब सही समय पर सही फैसला ले लिया जायेगा। बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, वित्त मंत्री अरूण जेटली के अलावा सैन्य प्रमुख मौजूद थे।

बैठक में सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है, उसे चेतावनी देने के बाद भी समझ में नहीं आ रही है। सेना को यदि आदेश दिया जाता है तो सेना किसी भी तरह की कार्रवाई करने के लिये तैयार है। इसी तरह एनएसए चीफ अजित डोभाल ने भी पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करने का सुझाव दिया है। बैठक करीब दो घंटे तक चली और इसमें विभिन्न निर्णय लिये गये है।

आतंकियों के ठिकाने होंगे ध्वस्त

बताया गया है कि बैठक में जम्मू कश्मीर और सीमा से सटे क्षेत्रों में संचालित होने वाले आतंकियों के शिविरों को ध्वस्त करने की बात पर जोर दिया गया है। सेना प्रमुख के साथ ही सेना के अन्य अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर के कई इलाकों में आतंकी शिविर है, इन्हें ध्वस्त किया जायेगा। इसके अलावा बैठक के दौरान पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने और उसे अलग थलग करने के बारे में भी विचार विमर्श किया गया।

उरी हमले में 17 जवान शहीद, देश भर में आक्रोश

जम्मू कश्मीर हमले पर फूटा बॉलीवुड सितारों का गुस्सा

आतंकियों ने कश्मीर के पीडीपी नेता के गार्ड से छीनी 4 राइफल

सरकार के कंधों पर कार्रवाई का डला बोझ

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री ने की हमले की निंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -