अंडमान निकोबार में बीते 24 घंटों में कोरोना से कोई मौत नहीं, नए केस भी घटे
अंडमान निकोबार में बीते 24 घंटों में कोरोना से कोई मौत नहीं, नए केस भी घटे
Share:

पोर्ट ब्लेयर: अंडमान एंड निकोबार द्वीप समूह में बीते 24 घंटे में सिर्फ 8 नए कोरोना के केस दर्ज किए गए हैं. इसके बाद केंद्र शासित प्रदेश में कुल संक्रमण के मामलों की तादाद 7,269 हो गई है. साथ ही बीते दिन एक भी मौत दर्ज नहीं हुई. अभी भी कुल मौतों का आंकड़ा 126 पर  स्थिर है. स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि नए कोरोना मामलों में से चार संपर्क ट्रेसिंग में पाए गए और चार हवाई यात्रा करने वाले लोग थे. 

केंद्र शासित प्रदेश में अब कुल सक्रीय मामलों की तादाद 109 हो गई है, जिनमें से 105 दक्षिण अंडमान जिले के हैं और बाकी चार उत्तर और मध्य अंडमान जिले के हैं. निकोबार जिला अब कोरोनो मुक्त है. यहां एक भी एक्टिव केस नहीं है. बीते 24 घंटों में 9 और लोग इस बीमारी से रिकवर हो गए हैं, जिससे कोरोना से ठीक हुए कुल लोगों की तादाद 7,034 हो गई है. केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन ने अब तक कोरोना के लिए 39 लाख 67 हजार 190 लोगों का टेस्ट किया. यहां सकारात्मकता दर 1.83 फीसद है.

इसके साथ ही अंडमान निकोबार में अब तक कुल 1 लाख 32 हजार 542 लोगों को टीका लगाया गया, जिनमें से 1 लाख 15 हजार 76 को पहली खुराक मिली है और 17 हजार 466 को दोनों डोज़ लग चुकी हैं. केंद्र शासित प्रदेश के सूचना, प्रचार और पर्यटन सचिव एसके सिंह ने सोमवार को प्रेस वालों से कहा कि द्वीपसमूह में लॉकडाउन में कुछ रियायत के साथ 21 जून तक इसे बढ़ा दिया गया है. उन्होंने लोगों से अपनी सुरक्षा, अपने परिवार के सदस्यों और समाज की सुरक्षा के लिए कोरोना के नियमों का पालन करने का अनुरोध किया है.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

MP: विधायक का नया एलान- 'वैक्सीन लगवाने वालों का करवाएंगे मोबाइल रिचार्ज'

देश का पहला शहर बना बिकानेर, घर-घर जाकर लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -