पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मंगलवार को कोई परिवर्तन नहीं किया गया। इससे पहले सोमवार को इनके दाम बढ़कर नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए थे। अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल 96.41 रुपये और डीजल 87.28 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहा। कीमतों में वृद्धि का मौजूदा सिलसिला 04 मई को आरंभ हुआ था।

दिल्ली में मई माह के दौरान पेट्रोल 3.83 रुपये और डीजल 4.42 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ था। वहीं, जून के महीने में अब तक पेट्रोल की कीमत 2.18 रुपये और डीजल की कीमत 2.13 रुपये प्रति लीटर बढ़ चुकी है। अन्य शहरों में भी दोनों ईंधनों के दाम में कोई परिवर्तन नहीं किया गया। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 102.58 रुपये और डीजल की कीमत 94.70 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रही।

वहीं, तमिल नाडु की राजधानी चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल 97.69 रुपये और एक लीटर डीजल 291.92 रुपये की दर से बिका। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 96.34 रुपये और डीजल की 90.12 रुपये प्रति लीटर पर जस की तस रही। बता दें कि पेट्रोल-डीजल के मूल्यों की हर दिन समीक्षा होती है और उसके आधार पर हर दिन सुबह छह बजे से नयी कीमतें लागू की जाती हैं।

सेंसेक्स 77 अंक की बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ बाजार

7th Pay Commission: योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, यूपी के 27 लाख लोगों को मिलेगा लाभ

ईंधन की कीमतों में वृद्धि के चलते आम जनता की जेब पर पड़ा प्रभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -