अंडमान-निकोबार में मिले कोरोना के दो नए केस, अब तक 129 मरीजों की मौत

पोर्ट ब्लेयर: केंद्र शासित प्रदेश अंडमान-निकोबार में कोरोना संक्रमण के दो नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की तादाद बढ़कर 7,582 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को इस संबंध में जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जांच में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया, जबकि दूसरा केस एयरपोर्ट पर आए पैसेंजर का है.

अधिकारी ने बताया कि विमानों से यहां आने वाले मुसाफिरों को RT-PCR टेस्ट के बाद ही द्वीपसमूह में प्रवेश की अनुमति दी जाती है. बीते 24 घंटे में एक और मरीज के संक्रमण मुक्त होने के बाद रिकवर हुए लोगों की तादाद बढ़कर 7,444 हो गई. यहां अब 9 मरीजों का इलाज चल रहा है. अधिकारी ने बताया कि बीते 24 घंटे में किसी भी मरीज की जान नहीं गई है, जिसके बाद मृतकों की संख्या 129 बनी हुई है. अब तक यहां 3,87,285 लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन की खुराक दी गई है.

वहीं, आज देशभर में कोरोना वायरस के 27,254 नए केस दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद देश में कोरोना के कुल मरीजों की तादाद अब 3,32,64,175 हो गई है. जबकि इस दौरान 219 मरीजों की मौत के बाद संक्रमण से मरने वालों की संख्या 4,42,874 पर पहुंच गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना वायरस के सक्रीय मामले अब घटकर 3,74,269 लाख हो गए हैं.

एलआईसी मेगा आईपीओ: ऑफर के प्रबंधन के लिए 10 मर्चेंट बैंकर करेगा नियुक्त

आज से देशभर में विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगे इंडियन रेलवे के लाखों कर्मचारी, ये है वजह

1953 को मनाया गया था पहला राष्ट्रीय हिंदी दिवस, जानिए हिंदी के बारे में क्या थी महात्मा गांधी की राय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -