एलआईसी मेगा आईपीओ: ऑफर के प्रबंधन के लिए 10 मर्चेंट बैंकर करेगा नियुक्त

सरकार ने देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी की मेगा इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग के प्रबंधन के लिए गोल्डमैन सैक्स (इंडिया) सिक्योरिटीज, नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज इंडिया और सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया सहित दस मर्चेंट बैंकरों को नियुक्त किया है। अन्य चुने गए बैंकरों में जेएम फाइनेंशियल, एसबीआई कैपिटल मार्केट, एक्सिस कैपिटल, जेपी मॉर्गन इंडिया, बोफा सिक्योरिटीज, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड शामिल हैं, जो विनिवेश विभाग की वेबसाइट पर एक सर्कुलर है।

विनिवेश विभाग ने 15 जुलाई को मर्चेंट बैंकरों की नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। इसके बाद 16 मर्चेंट बैंकरों ने लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (एलआईसी) की लिस्टिंग और आंशिक विनिवेश के प्रबंधन के लिए प्रेजेंटेशन दिया। निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) भी हिस्सेदारी बिक्री के लिए कानूनी सलाहकार नियुक्त करने की प्रक्रिया में है और बोली लगाने की आखिरी तारीख 16 सितंबर है। सरकार विदेशी निवेशकों को इसमें हिस्सेदारी लेने की अनुमति देने पर भी विचार कर रही है। देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी। सेबी के नियमों के अनुसार, एफपीआई को सार्वजनिक पेशकश में शेयर खरीदने की अनुमति है।

आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने पिछले महीने एलआईसी के आईपीओ प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। रणनीतिक विनिवेश पर वैकल्पिक तंत्र के रूप में जाना जाने वाला मंत्रिस्तरीय पैनल अब सरकार द्वारा विनिवेश की जाने वाली हिस्सेदारी की मात्रा पर फैसला करेगा।

PM मोदी के दौरे से पहले अलीगढ़ भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़ करने वाला बाबू सिद्दीकी गिरफ्तार

170 यात्रियों को ले जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में हुई तकनिकी खराबी, टेक-ऑफ के बाद वापस लौटा विमान

दिल्ली-NCR में अचानक बदला मौसम, यूपी-हरियाणा में भी अच्छी बारिश के आसार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -