अंडमान-निकोबार में कोरोना का एक भी नया केस नहीं, सर्क्रिय मरीजों की संख्या केवल 12
अंडमान-निकोबार में कोरोना का एक भी नया केस नहीं, सर्क्रिय मरीजों की संख्या केवल 12
Share:

पोर्ट ब्लेयर: अंडमान एवं निकोबार द्वपसमूह में बीते 24 घंटों में कोविड-19 का एक भी नया केस सामने नहीं आया है. यहां संक्रमितों की तादाद 7,492 है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को इस संबंध में जानकारी दी है. इससे पहले पांच जुलाई को भी केंद्रशासित प्रदेश में संक्रमण का कोई नया केस नहीं मिला था. अंडमान निकोबार में एक मरीज शुक्रवार को संक्रमण मुक्त हुआ, जिसे मिलाकर कुल 7,352 लोग अभी तक रिकवर हो चुके हैं.

बीते 24 घंटों में संक्रमण से मौत का कोई नया केस सामने नहीं आया और मरने वालों की संख्या 128 है. यहां 12 मरीजों का संक्रमण का उपचार चल रहा है. अभी तक प्रशासन ने कुल 4,17,598 सैंपल्स की कोविड-19 संबंधी टेस्टिंग की है और सैंपल्स के संक्रमित आने की दर 1.79 फीसद है. इस बीच स्वास्थ्य सचिव आरएन शर्मा ने शुक्रवार को प्रेस वालों को बताया है कि अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह में अभी तक 2,18,848 लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है, जिनमें से 1,62,321 लोगों को पहली और 56,527 लोगों को दूसरी डोज़ दी गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार को सुबह 8 बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों के अंदर कोरोना संक्रमण के 42,766 नए केस दर्ज किए गए हैं. पिछले 24 घंटों में एक बार फिर मौतों का आंकड़ा एक हजार पार पहुँच गया है. 1206 लोगों ने इस दौरान कोविड के कारण जान गंवाई है.

आज मुंबई में नहीं होगा वैक्सीनेशन

इस शहर में हुई अनोखी शुरुआत, अब बाढ़ वाले इलाकों में भी होगा टीकाकरण

ब्लॉकहेड इलेक्शन नॉमिनेशन के दौरान हिंसा के लिए अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -