आंध्र प्रदेश सरकार ने दिया एंटी वायरल दवाइयां मंगवाने का ऑर्डर
आंध्र प्रदेश सरकार ने दिया एंटी वायरल दवाइयां मंगवाने का ऑर्डर
Share:

अमरावती : कोरोना वायरस इन दिनों तेजी से फ़ैल रहा है. इस समय कोरोना का कहर सभी जगह देखने के लिए मिल रहा है. दिन पर दिन कोरोना के मामले बढ़ते चले जा रहे हैं. इन मामलों में कमी देखने के लिए नहीं मिल रही है. आप जानते ही होंगे कोरोना के संक्रमण से मरनेवालों की बढ़ती संख्या देखते हुए इस पर रोक लगाने के प्रयास जारी है. जी दरअसल कोरोना के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के उद्देश्य से आंध्र प्रदेश सरकार ने बडे पैमाने पर एंटी वायरल दवाइयां मंगवाने के बारे में सोचा है.

खबर मिली है कि उन्होंने दवाइयों का ऑर्डर भी दे दिया है. जी दरअसल मिली जानकारी के मुताबिक जो ऑर्डर दिया गया है उनमे दवाइयों के 15,000 डोज आज यानी शनिवार तक मिलने की उम्मीद है. वहीं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने निर्देश दिए हैं. उनके निर्देश के अनुसार राज्य ने एंटी वायरल दवाइयों के लिए हेटेरो फार्मा को ऑर्डर किया जा चुका है. जी दरअसल यह फार्मा अगस्त के तीसरे सप्ताह में रेमेडीसविर एंटी वायरल ड्रग्स की 90,000 से अधिक डोज की आपूर्ति कर सकता है.

ऐसा भी बताया जा रहा है कि कोविड वायरस के संक्रमण के मामले में 7 से 8 प्रतिशत अच्छी तरह से देखभाल की जरूरत है. जी दरअसल राज्य में पॉजिटिव मामलों की संख्या दो लाख को छू सकती है और अगर ऐसा हुआ तो भी दवाइयों का पर्याप्त स्टॉक होगा. वहीं कोविड के सिरियस मरीजों के लिए 5 से 7 डोज की आवश्यकता होती है और खुराक की कीमत 35,000 रुपये बताई गई है.

आज है नाग पंचमी, जरूर पढ़े श्री सर्प सूक्त का पाठ

कोरोना होने की खबर सुनते ही मर गया मरीज

उप्पल श्रीनिवास गुप्ता ने केटी रामाराव को जन्मदिन पर दिया सबसे अद्भुत उपहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -