आंध्र प्रदेश के प्राचीन मंदिर में तोड़फोड़, आरोपी ने गणेश प्रतिमा के टुकड़े-टुकड़े किए
आंध्र प्रदेश के प्राचीन मंदिर में तोड़फोड़, आरोपी ने गणेश प्रतिमा के टुकड़े-टुकड़े किए
Share:

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में एक हिन्दू मंदिर और उसमें मौजूद देवी-देवताओं की मूर्ति में तोड़फोड़ किए जाने की खबर है। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। अभी तक आरोपितों के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। जिस मंदिर में भगवान गणेश की प्रतिमा को तोड़ा गया है, उस गाँव का नाम हाउस गणेश है।  घटना सोमवार (3 मार्च) की बताई जा रही है।

 

रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला गुंटूर जिले के फिरंगीपुरम क्षेत्र से सामने आया है। यहाँ हाउस गणेश नामक एक गाँव में एक हिन्दू मंदिर मौजूद है, जो वहाँ के स्थानीय लोगों की आस्था का प्रमुख केंद्र है। मंदिर में कई हिन्दू देवी-देवताओं की प्रतिमाएं हैं। आरोप है कि 3 मार्च को किसी अज्ञात बदमाश ने मंदिर में घुस कर तोड़फोड़ मचाई है। इस तोड़फोड़ में मंदिर को काफी क्षति पहुंची है। हमलावर ने मंदिर में मौजूद भगवान गणेश की प्रतिमा को भी तोड़ दिया। जब इस मामले की जानकारी ग्रामीणों को हुई, तो वो आक्रोशित हो गए।

एक रिपोर्ट के अनुसार, भगवान गणेश की प्रतिमा के कई टुकड़े कर दिए गए थे। इस मामले की सूचना पुलिस को मिली, तो वो मौके पर पहुँची। अज्ञात आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी गई है। क्षतिग्रस्त मंदिर में हुई तोड़फोड़ की मरम्मत करवाई जा रही है और मूर्तियों को पुनः स्थापित करवाया जा रहा है। पुलिस का दावा है कि असामाजिक तत्वों की शिनाख्त जल्द कर के आरोपित को अरेस्ट किया जाएगा। हालाँकि, खबर लिखे जाने तक किसी की गिरफ़्तारी की सूचना नहीं है। 

हरियाणा: पुलिस वाले के साथ मारपीट और वर्दी फाड़ने वाले पर दर्ज हुआ केस

जरा सी बात पर बढ़ा विवाद, तो युवक ने कर दिया पत्नी का कत्ल

मेरठ: अर्धनग्न अवस्था में युवती का शव मिलने से मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -