उत्तर प्रदेश में 2500 करोड़ रुपये का निवेश करेगा अमूल
उत्तर प्रदेश में 2500 करोड़ रुपये का निवेश करेगा अमूल
Share:

गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (GCMMF) अगले कुछ वर्षों में उत्तर प्रदेश में 2,500 करोड़ रुपये का निवेश करने की संभावना है। GCMMF ब्रांड नाम अमूल के तहत अपने डेयरी उत्पादों का विपणन कर रहा है। GCMMF के अध्यक्ष डॉ। आरएस सोढ़ी ने सोमवार को कहा कि राज्य में संगठित दूध उत्पादन 110 मिलियन लीटर की तुलना में अगले वर्षों में 300 मिलियन लीटर तक पहुंच जाना चाहिए।

“अमूल यूपी में 2,500 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बना रहा है। संगठित दुग्ध क्षेत्र आने वाले वर्षों में 6 लाख रोजगार पैदा कर सकता है यदि उत्पादन क्षमता 2 मिलियन लीटर से बढ़ाकर 10 मिलियन लीटर प्रति दिन की जा सकती है और बेहतर प्रजनन सुविधाओं के माध्यम से उत्पादकता बढ़ाई जा सकती है।” डॉ. सोढ़ी ने कहा कि यूपी-यूएस सर्विसेज ई. शिखर सम्मेलन; यूपी और यूएस की हैंडहोल्डिंग: उत्तर-भारत परिषद के इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित एक जीत-जीत प्रतिमान। भुवनेश कुमार, प्रमुख सचिव (डेयरी विकास), उत्तर प्रदेश ने कहा कि राज्य पहले से ही प्रजनन सुधार कार्यक्रम पर काम कर रहा है।

सोढ़ी ने पहले बताया कि अमूल अगले दो वर्षों में दुग्ध प्रसंस्करण संयंत्रों की स्थापना के लिए 1,000 करोड़ रुपये और खाद्य तेल प्रसंस्करण संयंत्र पर 500 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। COVID-19 महामारी के बावजूद पिछले वित्त वर्ष के दौरान चालू वित्त वर्ष में राजस्व में 12-15% की वृद्धि 38,550 करोड़ रुपये से हुई है, क्योंकि ब्रांडेड खाद्य उत्पादों की मांग में वृद्धि हुई है।

निर्मला सीतारमण ने किया ईसीएलजीएस 2.0 का शुभारंभ

इस दिवाली भारतीय निर्माताओं ने घर-घर मिठाइयां पहुँचाने के लिए लॉन्च किया 'मिष्टभूज'

जीएसटी संग्रह में वृद्धि पर मजबूत रिकवरी का रुझान स्पष्ट: निर्मला सीतारमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -