31 जनवरी से आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा अमृत उद्यान, आज राष्ट्रपति भवन में हुई ओपनिंग सेरेमनी
31 जनवरी से आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा अमृत उद्यान, आज राष्ट्रपति भवन में हुई ओपनिंग सेरेमनी
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रपति भवन में मुगल गार्डन का नाम बदलने के बाद आज रविवार (29 जनवरी) को ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया। अमृत उद्यान खुलने से पहले आज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इस कार्यक्रम में शामिल हुईं और गार्डन में फूल-पौधों की ख़ूबसूरती को निहारा। बता दें कि, राष्ट्रपति भवन के सबसे बड़े उद्यान मुगल गार्डन का नाम कल शुक्रवार (28 जनवरी) की शाम को बदलकर अमृत उद्यान कर दिया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति भवन के अमृत उद्यान को जनता के लिए 31 जनवरी से खोल दिया जाएगा। आम लोग उद्यान में भ्रमण के लिए ऑनलाइन टिकट खरीद सकते हैं। अमृत उद्यान 31 मार्च तक आम जनता के लिए खुला रहेगा। अमृत उद्यान नाम रखने के बाद विकलांग और महिलाओं के लिए इस बार विशेष दिन भी आरक्षित किया गया है। वहीं, राष्ट्रपति भवन के मुगल गार्डन का नाम बदलने के बाद नाम पर सियासत भी शुरू हो गई है।

भाजपा ने अमृत उद्यान के नामकरण को सही ठहराया है। वहीं, विपक्षी दलों ने भाजपा के नाम बदलने की नीति को लेकर निशाना साधा है। शनिवार यानी 28 दिसंबर की शाम में नाम बदलने के राष्ट्रपति भवन के आदेश में कहा गया कि आजादी के 75 वर्ष संपन्न होने पर मुगल गार्डन का नाम बदलकर अमृत उद्यान रखा जा रहा है। जिसके बाद राष्ट्रपति भवन में लगे साइन बोर्ड और लिखित नाम में बदलाव कर दिया गया है। 

'संविधान पीठ का फैसला मानाने के लिए बाध्य है सरकार..', SC के पूर्व जज नरीमन का बयान

'गलोबल इनोवेशन की रैंकिंग में 80वें से 40वें स्थान पर पहुंचा भारत..', मन की बात में क्या-क्या बोले PM?

लखनऊ एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, क्रैश होते-होते बची एयर एशिया की फ्लाइट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -