फिर सुर्ख़ियों में आया करतारपुर मुद्दा, अमरिंदर सिंह ने सुषमा को लिखा पत्र

Nov 09 2018 04:27 PM
फिर सुर्ख़ियों में आया करतारपुर मुद्दा, अमरिंदर सिंह ने सुषमा को लिखा पत्र

चंडीगढ़:  पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने फिर एक बार श्री करतारपुर साहिब मार्ग खुलवाने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखा है, उन्होंने लिखा कि श्री करतारपुर साहिब सिखों की आस्था से जुड़ा मसला है, इसलिए इस मार्ग को खोलने के लिए पाकिस्तान से बात की जाना चाहिए. इससे पहले भी श्री करतारपुर साहिब मार्ग को लेकर कुछ माह पूर्व राज्य में राजनितिक माहौल गरमा गया था.

केंद्र सरकार करेगी इलाहाबाद बैंक की 3,054 करोड़ रुपये देकर आर्थिक सहायता

दरअसल, नवजोत सिद्धू पाक के नवनिर्वाचित पीएम इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पाकिस्तान पहुंचे थे, इस दौरान पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से गले मिलने पर वे विवादों में घिर गए थे, बाद में सिद्धू ने यह कहते हुए अपना बचाव किया था कि बाजवा ने जब करतारपुर साहिब मार्ग खोलने की बात कही तो उन्होंने बाजवा को धन्यवाद देते हुए गले लगा किया था. बाद में, इस मामले खूब राजनीति हुई थी और सिद्धू पर भी खूब सवाल उठे थे.

फोर्टिस को बीच मझधार ने छोड़, सीईओ भवदीप सिंह ने दिया इस्तीफा

वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने पाकिस्‍तान के रवैये पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि करतारपुर साहिब पर पाकिस्‍तान की ओर से द्विपक्षीय प्रोटोकॉल के तहत न तो कोई प्रतिनिधि भेजा गया है और न ही इस मुद्दे पर कोई पाकिस्तान की तरफ से कोई आधिकारिक बयान दिया गया है, अब एक बार फिर कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा सुषमा को लिखे पत्र से ये विवाद गरमा गया है. 

खबरें और भी:-

एलेन मस्क के इस्तीफे के बाद रॉबिन डेनहोम टेस्ला की नई चेयरपर्सन नियुक्त

आज फिर इतने घटे पेट्रोल- डीजल के दाम, जाने क्या है भाव

गंगोत्री धाम के हुए कपाट बंद, अब मुखवा में होगी पूजा

?