कैप्टन अमरिंदर हो सकते है कांग्रेस के पंजाब प्रांत के नए चीफ
कैप्टन अमरिंदर हो सकते है कांग्रेस के पंजाब प्रांत के नए चीफ
Share:

चंडीगढ़ : विदेशों में धन छुपाने के मामले में विवादों मे घिरे पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह को कांग्रेस के पंजाब प्रांत की कमान सौंपी जा रही है। बता दें कि कांग्रेस के चीफ प्रताप सिंह बाजवा और सीएलपी लीडर सुनील जाखड़ ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है और इसी कारण कमान बदलने की कवायद शुरु हुई है। पंजाब के प्रभारी का कहना है कि दोनो के इस्तीफे मंजूर कर लिए गए है। कहा जा रहा है कि पूरी संभावना है कि कमान अमरिंदर सिंह को दी जाए।

दरअसल लंबे समय से बाजवा और कैप्टन में मतभेद की खबरें आ रही थी। इस मामले को कैप्टन हाइकमान के समक्ष भी रख चुके है। बाजवा के खिलाफ पंजाब के सारे विधायक व नेता अपना असंतोष जाहिर कर चुके है। दरअसल बिहार के बाद कांग्रेस को 2016 के विधान सभा चुनाव में पंजाब में जीतने की उम्मीद दिख रही है। राहुल गांधी भी हाल के दिनों में 2 बार पंजाब दौरे पर जा चुके है और कई बार पंजाब के विधायकों व नेताओं से मिल भी चुके है।

बाजवा का नाम कई दिनों से चल रहा था और नए चीफ के लिए अमरिंदर व अंबिका सोनी का नाम लिया जा रहा था। दूसरी ओर यह भी कहा जा रहा है कि यह कमान कैप्टन के किसी भरोसेमंद को दे दी जाए और अमरिंदर को पंजाब के कैंपेन कमेटी का चेयरमैन बना दी जाए। हांला कि कहा जा रहा है कि आलाकमना जो भी फैसला लेंगे वह अमरिंदर को केंद्र में रखकर ही लिया जाएगा। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -