सबिता इंद्रा रेड्डी ने कहा- "शिक्षा क्षेत्र पर खर्च की गई राशि भविष्य की पीढ़ियों पर निवेश...."
सबिता इंद्रा रेड्डी ने कहा-
Share:

हैदराबाद: रविवार को सरकार द्वारा आयोजित शिक्षक दिवस समारोह के अवसर पर रवींद्र भारती में समारोह को संबोधित करते हुए, शिक्षा मंत्री पी सबिता इंद्र रेड्डी ने कहा कि शिक्षकों को छात्रों में नैतिक और मानवीय मूल्यों का विकास करना चाहिए. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शिक्षा क्षेत्र को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से प्रभावित होकर, निजी स्कूलों के 1.3 लाख से अधिक छात्र इस शैक्षणिक वर्ष में सरकारी स्कूलों में शामिल हो गए हैं।

वह चाहती हैं कि निजी संस्थानों की तरह राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में भी वार्षिक दिवस समारोह आयोजित किया जाए। रेड्डी ने कहा कि 2021-22 के दौरान, राज्य भर के विभिन्न सरकारी स्कूलों में 2.5 लाख से अधिक छात्रों ने दाखिला लिया। मंत्री ने महामारी के दौरान डिजिटल कक्षाएं संचालित करने के लिए शिक्षकों की सराहना की। उन्होंने नियमित रूप से अभिभावक-शिक्षक बैठक आयोजित करने का आह्वान किया। रेड्डी ने टिप्पणी की, "राज्य सरकार शिक्षा क्षेत्र पर खर्च की गई राशि को व्यय के रूप में नहीं मानती है, वास्तव में, यह आने वाली पीढ़ियों पर एक निवेश मानती है।

विभिन्न डिग्री कॉलेजों, तेलंगाना (डीओएसटी) में प्रवेश के लिए डिग्री ऑनलाइन सेवा अब अन्य राज्यों में दोहराई जा रही है। मंत्री ने सरकारी, स्थानीय निकायों, आवासीय विद्यालयों, सरकारी जूनियर और डिग्री कॉलेजों और राज्य विश्वविद्यालयों सहित 111 शिक्षकों को राज्य शिक्षक पुरस्कार-2021 भी प्रदान किया और उन्हें 10,000 रुपये नकद से सम्मानित किया। पशुपालन मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव ने कहा कि सरकार राज्य में शिक्षा और स्वास्थ्य दोनों क्षेत्रों को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है।

भारत और पीएम मोदी का विरोध बर्दाश्त नहीं करेगा नेपाल, अपने नेताओं को दी कड़ी चेतावनी

इन स्टूडेंट्स के लिए आज से खुल रहा JNU, जारी हुई गाइडलाइन्स

'RSS अगर तालिबान की तरह होता न तो...', तुलना करने पर जावेद अख्तर को शिवसेना ने जमकर धोया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -