इन स्टूडेंट्स के लिए आज से खुल रहा JNU, जारी हुई गाइडलाइन्स
इन स्टूडेंट्स के लिए आज से खुल रहा JNU, जारी हुई गाइडलाइन्स
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) से इजाजत मिलने के बाद दिल्ली में कॉलेजों और स्कूलों के खोलने का सिलसिला आरंभ हो गया है।  इसी क्रम में जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में परिसर को चरणबद्ध तरीके से खोलने का निर्णय लिया है। आज यानी 6 सितंबर 2021 से यूनिवर्सिटी में PHD के फाइनल ईयर के छात्रों के लिए परिसर खोल दिए जाएंगे।

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) की तरफ से जारी नोटिस के मुताबिक, जिन स्टूडेंट्स को अपनी थीसिस 31 दिसंबर, 2021 को या उससे पहले जमा करनी है, उनके लिए यूनिवर्सिटी कैंपस को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है। इसमें 9बी छात्रावास और दिन के विद्यार्थी दोनों शामिल हैं। इसके साथ ही, सभी पीडब्ल्यूडी पीएच.डी. छात्रों को परिसर में प्रवेश की इजाजत होगी।

यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन्स के मुताबिक, डॉ बी आर अम्बेडकर केंद्रीय पुस्तकालय में 50 फीसद मौजूदगी के हिसाब से सीटिंग अरेंजमेंट बनाई गई है। इसके साथ ही पुस्तकालय को भी नियमित अंतराल पर सैनिटाइज किया जाएगा। इसके अलावा यह भी साफ़ कर दिया गया है कि परिसर में एंट्री करने वाले छात्रों को COVID-19 RT-PCR की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी, जो 72 घंटों के अंदर कराई गई हो।वहीं, आम विद्यार्थियों के लिए मानसून सेमेस्टर पूरा होने तक कक्षाओं से लेकर परीक्षा सब ऑनलाइन मोड से ही पहले ही तरह ही चलेगी। 

बारिश के कारण हैदराबाद-विजयवाड़ा हाईवे पर लगा जाम

11 सितंबर को तेलंगाना की अदालतों में राष्ट्रीय लोक अदालत का होगा आयोजन

शिक्षक दिवस पर गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है आज भाव


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -