भारत और पीएम मोदी का विरोध बर्दाश्त नहीं करेगा नेपाल, अपने नेताओं को दी कड़ी चेतावनी
भारत और पीएम मोदी का विरोध बर्दाश्त नहीं करेगा नेपाल, अपने नेताओं को दी कड़ी चेतावनी
Share:

काठमांडू: बीते दिनों भारत में गैरकानूनी तरीके से घुस रहे एक नेपाली युवक की मौत की वजह से नेपाल में कुछ कम्युनिस्ट नेता, भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला फूंकने और उनके विरोध में नारेबाजी करने की घटनाओं में संलिप्त पाए गए थे। अब इसी कड़ी में नेपाल के गृह मंत्रालय ने अपना बयान जारी करते हुए ऐसे नेताओं व नागरिकों को चेतावनी दी है। नेपाल सरकार ने ऐसी हरकतों को अपमानजनक करार देते हुए कहा कि नेपाल, भारत के साथ मित्रता रखना चाहता है और वह ऐसी घटना नहीं बर्दाश्त करेगा।

बता दें कि ये पूरा मामला नेपाली युवक जय सिंह धामी की मौत से संबंधित है, जो जुलाई में धारचूला के गस्कू में नाज़ायज़ तरीके से भारत में प्रवेश करने का प्रयास कर रहा था। मगर, उत्तराखंड के बॉर्डर जिले पिथौरागढ़ से लगती काली नदी में गिरने से उसकी मौत हो गई। अब नेपाल में विरोध करने वालों का आरोप है कि युवक की मौत के लिए SSB जिम्मेदार है। वह आरोप लगा रहे हैं कि जब जय सिंह धामी तार के जरिए नदी पार कर रहा था, तो SSB ने तार काट दिया था। हालाँकि SSB ने इस आरोप का खंडन किया है। विरोध करने वालों में सत्ता में शामिल कम्युनिस्ट पार्टी के यूथ विंग और स्टूडेंट विंग के लोग हैं।

इसी घटना के बाबत नेपाल के गृह मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि बीते कुछ दिनों में पड़ोसी मित्र राष्ट्र के पीएम की छवि खराब करने के लिए नारे लगाने, धरना प्रदर्शन और पुतले फूंकने जैसी गतिविधियाँ सामने आई हैं। मंत्रालय के बयान में किसी नेता के बयान की पहचान नहीं उजागर की गई है। किन्तु ऐसी घटनाओं को निंदनीय और शर्मनाक करार दिया गया है।

इजरायल के विदेश मंत्री रूसी समकक्ष के साथ चर्चा के लिए जाएंगे मास्को

तेजप्रताप यादव ने किया नया संगठन बनाने का ऐलान, भाजपा ने 'लालू' को लेकर साधा निशाना

CID ने शुभेंदु अधिकारी को भेजा समन, जानिए क्या है मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -