'कितने आदमी थे...' कहकर छा गए थे अमजद खान, एक हादसे से बिगड़ गया पूरा जीवन

नायकों से बेहतर होने किरदार निभाने वाले खलनायक अमजद खान अब इस दुनिया में नहीं हैं। अमजद खान का निधन 27 जुलाई 1992 में हुआ था। अमजद खान ने अपने काम से सभी का दिल जीता था और उनके किरदार गब्बर आज तक कोई भुला नहीं पाया है। अमजद खान ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया लेकिन एक बाद वह एक ऐसे हादसे का शिकार हो गए कि उनकी हालत खराब हो गई। यह हादसा तब हुआ था जब अमजद खान अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म 'द ग्रेट गैंबलर' में काम कर रहे थे।

इस फिल्म की शूटिंग गोवा में होनी थी और उसी के लिए अमजद खान अपने परिवार के साथ गोवा के लिए रवाना हुए लेकिन रास्ते में कुछ ऐसा हुआ कि अमजद खान के हाल बिगड़ गए। जी दरअसल उनकी गाड़ी का भयानक एक्सीडेंट हुआ जिसमें अमजद खान को काफी चोट आई। कहा जाता है उस समय अमजद खान की 13 पसलियां टूट गईं जबकि स्टेयरिंग उनके फेफड़ों में घुस गया। इस घटना के चलते अमजद खान लंबे वक्त तक के लिए व्हील चेयर पर टिक गए और उनका ऑपरेशन करना पड़ा। इसी बीच अमिताभ बच्चन ने अपने दोस्त अमजद खान और उनके परिवार की काफी मदद की।

एक्सीडेंट के बाद अमजद खान का बुरा दौर ही शुरू हो गया और उनका वजन बढ़ना शुरू हो गया। देखते ही देखते बढ़ते वजन के चलते अमजद खान की हालत इतनी खराब हो गई कि वो कोमा में भी चले गए। वहीँ उसके बाद साल 1992 में 27 जुलाई को रात के समय में अमजद खान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। एक बार अमजद की पत्नी शैला खान ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'अमजद हमेशा ही कहते रहते थे, 'मैं यूं ही 5 मिनट में चला जाऊंगा किसी को पता भी नहीं चलेगा और ना ही किसी से सेवा करवाऊंगा।' और हुआ भी ऐसा ही।

बधाई हो केजरीवाल सरकार ! दिल्ली में दौड़ रही DTC की 99% बसों की उम्र हुई पूरी

जानिए यहाँ, क्या रखा गीता बसरा-हरभजन सिंह ने अपने बेटे का नाम?

मलेशियाई संसद वायरस के लंबे अंतराल के बाद होगी शुरू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -