इस गरीब शख्स ने पीएम राहत कोष में 5000 रु दान करके पेश की मिसाल
इस गरीब शख्स ने पीएम राहत कोष में 5000 रु दान करके पेश की मिसाल
Share:

पिछले चार दशकों से महानगर को हरा-भरा बनाने में अहम भूमिका निभाते आ रहे अमित नाथ हाजरा उर्फ बाबलू दा ने एक और मिसाल पेश की है. गरीबी में दिन गुजारने के बावजूद उन्होंने कोरोना त्रासदी में आर्थिक मदद के लिए गठित पीएम केयर्स फंड में 5000 रुपये दान किए हैं. उत्तर कोलकाता के श्यामपुकुर इलाके के सुधीर चटर्जी स्ट्रीट में छोटे से घर में रहने वाले अमित नाथ ने कहा-'मुसीबत की इस घड़ी में एक इंसान दूसरे इंसान के काम नहीं आएगा तो इंसानियत कैसे बचेगी? हम सभी को अपनी आर्थिक क्षमता के मुताबिक सरकारी राहत कोष में दान करना चाहिए.'

कोरोना संकट के बीच पड़ोसी मुल्कों की मदद के लिए भारत ने किया यह काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 64 वर्षीय अमित नाथ हावड़ा की एक निजी संस्था में काम करते हैं. मासिक वेतन बहुत कम है. इसी से उनका परिवार भी चलता है और कुछ पैसे बचाकर उनसे पौधे खरीदकर कोलकाता की विभिन्न जगहों पर लगाते हैं. लॉकडाउन के कारण ऑफिस फिलहाल बंद है. मार्च-अप्रैल में तनख्वाह भी नहीं मिली. मई में ऑफिस खुलेगा या नहीं, वेतन मिलेगा कि नहीं, यह भी नहीं मालूम. फिर भी उन्हें अपने से ज्यादा दूसरों की चिंता है.घर में बचाकर रखे  थोड़े-बहुत पैसे से फिलहाल गुजारा चल रहा है. उसी से अमित नाथ ने 5000 रुपये पीएम केयर्स फंड में दान किए हैं. उन्होंने एसबीआइ की विवेकानंद रोड शाखा के माध्यम से रुपये दान किए हैं. 

कोरोना संकट में दिल्ली पुलिस का नाम हुआ रोशन, वायरल हो रहा यह 'स्लोगन'

अमित नाथ इससे पहले चक्रवात आइला और लातूर में आए भूकंप के समय भी आर्थिक योगदान कर चुके हैं. अमित नाथ ने कहा-'मेरे परिवार को परेशानी तो होगी, लेकिन इस समय मेरा देश बड़ी मुसीबत से जूझ रहा है. बहुत सारे लोग हैं, जो मुझसे भी ज्यादा परेशानी में हैं. उनकी मदद करना हम सबका कर्तव्य है.अमित नाथ का छोटा सा परिवार है. घर में पत्नी और छोटा भाई है. अमित नाथ 1979 से कोलकाता में सड़क किनारे पौधे लगाते आ रहे हैं. वे अब तक 70000 से अधिक पौधे लगा चुके हैं, जिनमें  में बहुत से पौधे बड़े पेड़ का रूप लेकर लोगों को फल-फूल और ठंडी छाया प्रदान कर रहे हैं.

पहले ही भीषण कोरोना का शिकार है यह शहर, रेलवे यार्ड में सोशल डिस्टेंसिंग का उड़ा मजाक

स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करने वालों की खैर नहीं, केंद्र का बड़ा

ऐलानपालघर में साधुओं की हत्या पर हुआ चौकाने वाला खुलासा, आरोपियों की लिस्ट कर देगी हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -